ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / मोदी ने ओडिशा में कहा- जिन्हें सिर्फ मलाई खाने की आदत रही, उन्हें आपकी चिंता क्यों होगी

मोदी ने ओडिशा में कहा- जिन्हें सिर्फ मलाई खाने की आदत रही, उन्हें आपकी चिंता क्यों होगी



भुवनेश्वर/रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा की चुनावी सभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा- जिनकी प्राथमिकता सिर्फ मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? चिटफंड और खनन माफिया को ही अगर सरकारें संरक्षण देती रहेंगी, तो सामान्य मानवी की चिंता कैसे संभव है। कोल ब्लॉक घोटाले में किस तरफ उंगलियां उठी हैं, ये भी ओडिशा के लोग भली-भांति जानते हैं।

छत्तीसगढ़ में मोदी कीदो चुनावी जनसभाएं

प्रधानमंत्री कीपहली सभा कोरबा और दूसरी बलौदाबाजार जिले के भाटापारा में है। यहां मोदी उद्योगों में काम करने वाले मजदूरों और व्यापारियों को साधने की कोशिश करेंगे। अधिसूचना जारी होने के बाद मोदी की राज्य में दूसरी सभा है। यहां की सात सीटों पर भाजपा की नजर है। इस क्षेत्र में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर हल्दी-चावल देकर लोगों को मोदी की सभा में आने के लिए आमंत्रित किया।

विधानसभा की हार के बाद रूठों को मनाने का प्रयास

विधानसभा चुनाव में मिली हार और इसके नतीजों ने भाजपा की इस सोच को बदला कि आम मजदूर और आदिवासी उनके साथ हैं। अब लोकसभा चुनाव में उसकी पहली प्राथमिकता इन रूठों को मनानाहै।

दोनों सभाओं से 6 लोकसभा क्षेत्रों को साधने की कोशिश

मोदी की पहली सभा कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा के उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए होगी। इसमें वे इस क्षेत्र के उद्योगों में काम करने वाले संगठित और असंगठित मजदूरों को साधने की कोशिश होगी।वहीं, भाटापारा की सभा से रायपुर, बिलासपुर और जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्रों को साधने की कोशिश है। भाटापारा अनाज का हब माना जाता है। जीएसटी की वजह से यहां व्यापारियों में नाराजगी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


loksabha chunav 2019, cg news PM Modi rally in Korba and Bhatapara today

Check Also

चीन के विदेश मंत्री से मिलेंगे भारतीय विदेश सचिव, मसूद अजहर पर हो सकती है बात

बीजिंग. विदेश सचिव विजय गोखले रविवार को दो दिन की चीन यात्रा पर रवाना होंगे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *