ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / योगी ने अंबेडकर को नमन किया; कहा- समाज को सोचना पडे़गा, कौन लोग हैं जो फूट डालना चाहते हैं

योगी ने अंबेडकर को नमन किया; कहा- समाज को सोचना पडे़गा, कौन लोग हैं जो फूट डालना चाहते हैं



लखनऊ. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि समाज के वंचित तबके को सोचना पड़ेगा कि वे कौन लोग हैं जो इस समाज में फूट डालकर राज करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब नेदलितों औरवंचितों को सामाजिक न्याय प्रदान करने के लिए और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए काफी काम किया।

लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान योगी ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा किसमाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सामाजिक न्याय देने की बात जब भी होती है तो बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकरजी का नाम बड़ी श्रद्धा के साथ बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। बड़े घर में पैदा होकर कोई व्यक्ति कुछ कर ले उसका उतना महत्व नहीं होता, जितना कि किसी गरीब घर में पैदा होकर के सामाजिक बाधाओं को झेलते हुए काम करता है।

योगी ने कहा किएक बार फिर समाज को सोचना होगा कि कौन लोग है जो फूट डालकर आपको आपके अधिकारों से वंचित रखना चाहते हैं। कौन लोग हैं इसके बारे में चिंतन करिए।उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में मोदी देश के प्रत्येक लोगों के लिए काम किया। सभी योजनाएं गरीबों के लिए ही चलाई गई हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


cm yogi address a programme in lucknow on baba saheb ambedkar

Check Also

महाराष्ट्र के मनोहर राव ने मोदी के खिलाफ भरा पर्चा; गांधी की वेषभूषा में पहुंचे नामांकन करने

वाराणसी. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *