ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / योगी ने कांग्रेस पर बोला हमला; कहा- भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राजीव गांधी लाचार थे, नरेंद्र मोदी नहीं

योगी ने कांग्रेस पर बोला हमला; कहा- भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राजीव गांधी लाचार थे, नरेंद्र मोदी नहीं



गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार मुद्दे को उठाते हुए कहा कि, पूर्व पीएम राजीव गांधी कहते थे कि वह केंद्र से सौ रुपए देते हैं, लेकिन बिचौलियों के चलते लोगों तक सिर्फ दस रुपए ही पहुंच पाते हैं। 90 रुपए बिचौलिए खा जाते हैं। राजीव गांधी इसे रोकने में लाचार थे, लेकिन पीएम मोदी लाचार नहीं हैं। उन्होंने लाभार्थियों के खाते तक रकम सीधे पहुंचाई है।

  1. योगी तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में है। मंगलवार को दौरे के दूसरे दिन चरगावां आईटीआई में आईसीआईसीआई अकैडमी फॉर स्किल्स का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के बाद वह प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना की शुरुआत करने पहुंचे। इस कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी लाचार थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाचार नहीं हैं।

  2. चरगावां में शुरू हुए इस सेंटर के बारे में योगी ने कहा कि प्रदेश में इस प्रकार के केन्द्र का शुरू होना अत्यन्त ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई संस्था द्वारा यह दूसरा केन्द्र गोरखपुर में स्थापित किया गया है और पूरे देश में इसकी 300 से अधिक शाखाएं हैं। उन्होंने कहा कि आईटीआई चरगावां प्रदेश में कौशल विकास मिशन की अग्रणी संस्थाओं में शामिल है। इस प्रकार के सेंटर बनने से रोजगार के लिए नौजवानों को निश्चित रूप से एक बेहतर मंच मिलेगा और इसके साथ ही वह कौशल विकास में प्रशिक्षित होकर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

  3. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 300 से अधिक सरकारी आईटीआई तथा 2800 से अधिक निजी क्षेत्र के आईटीआई व कौशल विकास केन्द्र मौजूद हैं, जहां से प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में नौजवान प्रशिक्षित होकर निकलते हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ढाई लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दी गई हैं और इसके साथ ही करोड़ों रुपए के निवेश से विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य किया गया है।

  4. योगी ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने आजश्रम धन योजना का किया शुभारंभ किया है। इसके अलावा गरीबों के लिए आवास, शौचालय, आयुष्मान, सौभाग्य, जनधन जैसी 100 से अधिक योजनाएं चल रही हैं। ये सब काम कांग्रेस के लिए असम्भव था, लेकिन मोदी ने संभव बनाया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      सीएम योगी आदित्यनाथ।

Check Also

मरीज को लेकर सीएचसी पहुंचे एंबुलेंस कर्मी को डॉक्टरों ने बेल्ट से पीटा

बरेली. मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात 108 एंबुलेंस के ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *