ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / रंगभरनी एकादसी पर्व पर रंग-अबीर के साथ लठमार होली की धूम, उमड़ा जनसैलाब

रंगभरनी एकादसी पर्व पर रंग-अबीर के साथ लठमार होली की धूम, उमड़ा जनसैलाब



मथुरा. बृज में होली पर्व की धूम है। रविवार को रंगभरनी एकादसी पर्व पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर लठमार होली के साथ रंग और गुलाल उड़ेगा। यहां लीला मंच पर होली की उमंग से कलाकार सराबोर होंगे। फूलों की होली ब्रज और राजस्थान के कलाकार गीत और नृत्य के बीच होली संबंधित प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ दोपहर लगभग दो बजे कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज और प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा करेंगे।

बरसाना और नंदगांव के बाद रंगभरनी एकादशी पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में होली महोत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा। रावल और श्रीकृष्ण संकीर्तन मंडल के हुरियारे और हुरियारिनें यहां लठमार होली खेलेंगे। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर होली का रंग और गुलाल उड़ेगा। मंदिर परिसर में भक्त रंग गुलाल के साथ फूलों से भी होली खेलेंगे। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि परंपरागत इस आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस अलौकिक होली के लिए ढाल, ढोल, नगाड़े तैयार हैं।

रंगभरनी एकादशी पर राधा कृष्ण की नगरी वृन्दावन में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। बड़ी संख्या में परिक्रमा करने पहुंचे श्रद्धालु राधे राधे का जयघोष करते हुए अबीर गुलाल उड़ाकर परिक्रमा कर रहे हैं। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी तैनात किए गए हैं। 15 किलोमीटर के परिक्रमा मार्ग में हर तरफ राधा रानी के भक्त नजर आ रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


up news rangbharni ekadashi crlebrated with lathmar holi

Check Also

सपा ने तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान; आनंदसेन यादव को फैजाबाद से मिला टिकट

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को तीन और उम्मीदवारों का ऐलान किया है। एटा से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *