ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / रिटायर आईएएस अफसर की पत्नी की हत्या करने वाले काे उम्रकैद, 5 हजार के लिए नाैकर ने की थी हत्या

रिटायर आईएएस अफसर की पत्नी की हत्या करने वाले काे उम्रकैद, 5 हजार के लिए नाैकर ने की थी हत्या



इंदौर. रिटायर आईएएस डीवाय मुनव्वर की पत्नी की हत्या करने वाले नौकर को जिला व सत्र न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। नौकर ने पांच हजार रुपए मुनव्वर की पत्नी एफ. मुनव्वर से मांगे थे। उन्होंने मना कर दिया था। नौकर फिर शाम को आया तो पत्नी ने उसे डांट दिया। उसने गुस्से में पहले धक्का दिया। फिर गले पर चाकू से कई वार किए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

रिटायर अफसर इतने बीमार थे कि उन्हें घर में होकर भी घटना की जानकारी नहीं लगी। नौकर हृदयेश मालवीय ने मालकिन के शव को चादर में लपेटा और उन्हीं कार में रखकर बायपास रालामंडल के सामने एक टाउनशिप के पास पटक कर भाग गया। रास्ते में कार खराब हुई तो उसे भी छोड़कर पैदल भाग गया। दूसरे दिन नौकर घर आए तो उन्हें मालकिन नहीं दिखी। तब जाकर घटना का खुलासा हुआ।

जिला अभियोजन अधिकारी मो. अकरम शेख ने इस मामले में पुलिस की ओर से पैरवी की थी। मुनव्वर इंदौर में भी पदस्थ रहे। उनकी उम्र 85 साल से ज्यादा है। वह बिस्तर पर ही आराम करते हैं। 22 मार्च 15 को नौकर हृदयेश उनकी पत्नी की हत्या कर दी थी। रिटायर अफसर बीमार रहते हैं। इस वजह से वह घटना के वक्त विरोध नहीं कर पाए। नौकर ने उनकी पत्नी की हत्या की और एक लाख 48 हजार रुपए नकद, जेवर लेकर भाग गया था।

पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की तो नौकर पर शक गया। हालांकि मुनव्वर दंपत्ति ने उसे 2013 में ही हटा दिया था। लेकिन पुलिस को पता चला था कि घटना वाले दिन पुराना नौकर मालवीय घर आया था। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा तो उसने हत्या करना कबूल लिया। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश बीके पालोदा की कोर्ट के समक्ष सुनवाई हुई। न्यायालय ने उसे हत्या का आरोपी मानते हुए सजा व अर्थदंड किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Sentenced to life imprisonment for murder of IAS officer’s wife

Check Also

Weather Report Today/Jabalpur का आज का तापमान अभी 24°C है, Jabalpur का कल का न्यूनतम तापमान 21°C और अधिकतम तापमान 37°C था

Jabalpur Weather Alert (21 Apr 2019):। jabalpur में वर्तमान तापमान 24°C डिग्री सेल्सियस हैं, jabalpur …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *