ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / रिपोर्ट में दावा- एयर स्ट्राइक से पहले बालाकोट में जैश के ठिकानों पर एक्टिव थे 300 मोबाइल फोन

रिपोर्ट में दावा- एयर स्ट्राइक से पहले बालाकोट में जैश के ठिकानों पर एक्टिव थे 300 मोबाइल फोन



नेशनल डेस्क, नई दिल्ली. बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पहले जैश के कैम्प में 300 मोबाइल फोन एक्टिव थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने कार्रवाई से पहले इसकी जानकारी सेना को दी थी। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस जानकारी पर सहमति जताई थी। इससे साफ संकेत मिले थे कि कैम्प में करीब 300 सदस्य मौजूद हैं।

NTRO ने कब शुरू कियासर्विलांस : एयर स्ट्राइक से पहलेबालाकोट में नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने एक रिपोर्ट तैयार की थी।सूत्रों के मुताबिकजब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में जैश के ठिकानों को टारगेट बनाने का फैसला कर लिया, तब नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन से कहा गया कि वो इन ठिकानों की सर्विलांस शुरू कर दे। इसके बाद जो रिपोर्ट सामने आई उसमें पता चला कि वहां 300 से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव हैं।

– एयर स्ट्राइक के बाद मीडिया रिपोर्ट्स से जो खबरें आईं, उसमें पता चला किभारतीय वायुसेना ने 300 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया।

पाक का दावा- एफ-16 से नहीं, चीन के बने जेएफ-17 इस्तेमाल किया :दूसरी तरफ पाक की तरफ से हाल ही में कहा गया है कि उसने भारत पर बम बरसाने और विंग कमांडर अभिनंदन का प्लेन गिराने के लिए अमेरिका के एफ-16 नहीं, बल्कि जेएफ-17 का इस्तेमाल किया, जो उसने चीन के साथ मिलकर विकसित किया है। पाक ने कहा कि जब एफ-16 इस्तेमाल ही नहीं किया गया तो मिग-21 द्वारा उसे गिराने का सवाल ही नहीं पैदा होता।

एयर फोर्स ने लिया था पुलवामा का बदला : 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर सुसाइड बम से अटैक किया था। हमले में 40 जवान शहीद हो गए। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली। इसके बाद से भी जैश के आतंकी टारगेट पर थे। हमले का मास्टरमाइंड गाजी दो दिन बाद ही कश्मीर में हुए एनकाउंटर में मारा गया। इसके बाद एयर फोर्स ने बालाकोट में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Indian air force air striek on jaish camp,report says 300 Active Mobile Connections Found in Jaish Balakot Camp

Check Also

राहुल ने कहा- 6 महीने तक योजना पर काम किया, रघुराम राजन जैसे अर्थशास्त्रियों से राय ली थी

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि न्यूनतम आय गारंटी योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *