ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / रूस दौरे से लौटने के बाद बोले योगी- फूड प्रोसेसिंग को लेकर दोनों देशों के बीच बनी सहमति

रूस दौरे से लौटने के बाद बोले योगी- फूड प्रोसेसिंग को लेकर दोनों देशों के बीच बनी सहमति



लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रूस के दो दिवसीय दौरे से लौटने के बाद बुधवार को कई बिंदुओं पर इस दौरे की जानकारी दी। योगी ने कहा किफूड प्रोसेसिंग के बाद भी काफी कुछ प्रयास किया जा सकता है। इस पर दोनों देशों की एक सहमति बनती नजर आई है। जिसमें कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के तहत खेती को विकसित करने के लिए बेहतर उपयोग किया जा सकता है।

उन्होंने पांच कॉलीदास मार्ग पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए यह बातें कही। योगी ने कहा कि पांच मिलियन हेक्टेयर कृषि योग्य भूमि है लेकिन लोगों की कमी के कारण इसका उपयोग नहीं होता है। भारत और रूस मिलकर वहां के संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं। भारत और रूस के समझौते और मजबूत होंगे। इससे देश के किसानों का फायदा होगा। रूस में रोजगार की व्यापक संभावनाएं हैं।

योगी ने कहा कि यह सब एक नई दोस्ती का नतीजा है जो प्रधानमंत्री मोदी जी की वजह से हुआ है।हमारा सत्तर फीसदी मैन पावर अगर गल्फ कंट्री देशों में अपना योगदान दे सकता है तो दूसरे बड़े देश में इस मैन पावर का सहयोग दिया जा सकता है। पोर्ट की सुविधा वहां उपलब्ध है,जिससे आदान-प्रदान दोनों देशों में आसानी से किया जा सकता है उनके पास चीन कोरिया और यूरोप वियतनाम जैसे बड़ा मार्केट उनके पास उपलब्ध हैं।

उन्होंनेकेंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य पीयूष गोयल हरियाणा के नेतृत्व में चार प्रदेशों के मुख्यमंत्री ने वहां के दौरे पर 145 निवेशक व विभिन्न अधिकारियों के साथ कुल 190 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल रोज पहुंचा था जो निवेश और संभावनाओं को तलाशने गया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


cm yogi pres confrence in lucknow today

Check Also

22 साल पहले दफन शख्स का शव कब्र से ज्यों का त्यों बाहर निकला, कफन मैली हुई न शरीर अब्तर

बांदा. बुंदेलखंड क्षेत्र के बांदा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *