ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / रेपिस्ट ने मरने के लिए छोड़ा तो अपराधियों को पकड़वाना बना लिया जिंदगी का मकसद, 1200 गुनहगार पकड़वाए

रेपिस्ट ने मरने के लिए छोड़ा तो अपराधियों को पकड़वाना बना लिया जिंदगी का मकसद, 1200 गुनहगार पकड़वाए



न्यूयॉर्क. लॉस एंजेलिस की लुइस गिबसन21 साल की उम्रमें रेप की शिकार हुई थी। रेपिस्ट ने उनको मरने के लिए छोड़ दिया। इस हादसे के बाद वह टूटी गई थी। बाद में लुइस को इस हादसेसे जीने के लिए नई राह मिली।लुइस अपने आरोपी को पकड़वाने के लिए स्कैच आर्टिस्ट बन गई।69 साल की हो चुकी लुइस ने अब तक 1200 से ज्यादा अपराधियों को पकड़वाने में पुलिस की मदद की है। इसके लिए उसका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस में भी दर्ज किया गया है।

  1. लुइस गिबसन ने बताया, “मैं 21 सालकी थी, जब एक आदमी मेरे अपार्टमेंट मे घुसा आया था औरमुझ पर हमला कर दिया।वह तब तक रेप करता रहा, जब तक मैं बेहोश नहीं हो गई।इसके बाद आरोपी मुझे मृत समझकर भाग गया था।”लुईस कहती हैं कि हर बार जब मैं किसी हत्यारे, बलात्कारी या नशेड़ी की खबर सुनती हूं तो मुझे पता है कि मुझे मदद करने की जरूरत है।

  2. इस हादसे के बाद दो हफ्ते तक लुइस घर में ही रही। उसे लगा कि पुलिस को लगेगा कि यह उसी की गलती थी। एक्टिंग से उसका शौक खत्म हो गया था। वह आर्ट्स में डिग्री करने के लिए टैक्सास चली गईं। कुछ समय बाद उसने एक डांस इंस्ट्रक्टर की ओर से अपनी स्टूडेंट से किए गए रेप के बारे मे पता चला। रेप के आरोपियों के प्रति गुस्सा तो उसमें पहले से ही था। उसे लगा कि वह अपने आरोपी को पकड़वा सकती है। वह ड्रांइग में अच्छी तो थी ही, उसने आरोपी को पकड़वाने की ठानी।

  3. लुइस पुलिस स्टेशन गई और गवाह बुलवाकर आरोपी का हुलिया पूछा और स्कैच बनवाकर पुलिस को दे दिया। कुछ समय बाद पुलिस ने उस स्कैच की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद वह पुलिस की लगभग हर केस में मदद करने लगी। अब तक वह 1200 से अधिक आरोपियों को पकड़वाने में पुलिस की मदद कर चुकी है। इस दौरान उसने अपने आरोपी को भी पकड़वाया।

  4. लुईस सिर्फ अनुमान के आधार पर बताए अपराधियों के ब्यौरे पर भी स्कैच बना लेती हैं और ये इतने सटीक होते हैं कि अकसर आरोपी पकड़े जाते हैं। कई आरोपी तो अपना स्कैच देखने के बाद खुद ही पुलिस स्टेशन आकर सरेंडर कर गए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      लुइस गिबसन।


      यह स्कैच 8 साल की बच्ची ने आरोपी की कार का बनवाया था जिसके बाद आरोपी को गिराफ्तार किया गया।


      I was raped and left for dead – my anger has put 1,200 criminals behind bars

Check Also

मालिक की मौत के 15 मिनट बाद पालतू नीरो ने भी छोड़ दी दुनिया

एडिनबर्ग. स्कॉटलैंड के स्टुअर्ट हचिन्सन का अपने पालतू नीरो के साथ इतना लगाव था कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *