ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / रेलवे इंदौर के सभी प्लेटफार्म पर लगाएगा 100 से ज्यादा एलईडी, स्वच्छता के प्रति यात्रियों को करेगा जागरूक

रेलवे इंदौर के सभी प्लेटफार्म पर लगाएगा 100 से ज्यादा एलईडी, स्वच्छता के प्रति यात्रियों को करेगा जागरूक



इंदौर. रेलवे इंदौर स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर 100 एलईडी लगाएगा। इनके माध्यम से स्वच्छता व सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। वहीं इन पर हेरिटेज ट्रैक के रोमांचकारी सफर की डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी चलेगी, जिससे पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो सके। इनसे स्टेशन को स्वच्छ बनाने में भी मदद मिलेगी। अन्य सूचनाएं भी इन एलईडी पर चलचित्र के माध्यम से बताई जाएंगी।

पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि इंदौर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से लेकर छह तक 100 एलईडी लगाई जाएंगी। इन्हें ऐसे स्थान पर लगाया जाएगा, जहां ये यात्रियों की सीधी नजर में रहें। इन स्थानों को रेलवे ने चिन्हित भी कर लिया है। इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं। एलईडी लगने से इन पर विज्ञापन भी चलाए जाएंगे, जिससे रेलवे को अतिरिक्त आय हो सकेगी। इसके साथ ही लोगों को लगातार जागरूक भी किया जाएगा कि वे स्टेशन पर स्वच्छता बनाए रखें, गंदगी करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। एलईडी में बिना टिकट यात्रा करना अपराध है। चलती गाड़ी में न चढ़ें-उतरें.. इस प्रकार के स्लोगन में चलेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Railways will impose more than 100 LED TVs on all platforms of Indore

Check Also

बेटी की शादी से एक दिन पहले 25 साल से लिव इन में रह रहे माता-पिता ने 7 फेरे लिए, ताकि कन्यादान कर सकें

मुंगावली (अशोकनगर).मध्यप्रदेश केअशोकनगर में शुक्रवार को 55 साल के पिता ने बेटी की शादी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *