ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / रोड पर हनुमान चालीसा व महाआरती; लोग बोले- खुले में नमाज पढ़ी जा सकती है तो पूजा पाठ क्यों नहीं?

रोड पर हनुमान चालीसा व महाआरती; लोग बोले- खुले में नमाज पढ़ी जा सकती है तो पूजा पाठ क्यों नहीं?



अलीगढ़. पक्की सराय स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर के बाहर शनिवार की शाम भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और महा आरती की। इसमें भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती भी मौजूद थीं। लोगों ने कहा कि, श्रावण मास चल रहा है और इन महीनों में भगवान का नाम लेना चाहिए। हम किसी की देखा देखी नहीं कर रहे। उनको (मुसलमानों को) आजादी है, तो क्या हम हनुमान चालीसा और आरती नहीं कर सकते?

भाजपा किसान मोर्चा के तनुराग वार्ष्णेय ने कहा कि रोड पर महाआरती करने का मकसद कुछ भी नहीं है। जब मुस्लिम समुदाय रोड पर नमाज पढ़ सकता है तो क्या हम महाआरती नहीं कर सकते? इस महा आरती में तमाम भाजपाई मौजूद थे। पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने कहा की वो अपनी नमाज पढ़ते हैं, हम महा आरती कर रहे हैं इसमें क्या बुराई की बात है?

भाजपा महानगर महामंत्री मानव महाजन ने कहा की मीडिया ने शोर मचा रखा है की सड़क पर नमाज। ये मीडिया और जनता को अहसास दिलाना है कि नमाज सड़क पर होती है तो एक जनजागरूकता अभियान चले। लोगों के मन में आए तो सही कि सड़क रोक कर नमाज पढ़ना क्या है? हिन्दू समाज अगर आरती कर रहा है तो एक सन्देश दे रहा है। हम सड़क नहीं रोकते। लोगों ने परंपरा को चालू किया है। अब तक कोई बोलने वाला नहीं था कि नमाज सड़क पर पढ़ने का क्या मतलब है? ऐसे ही सड़क मस्जिद में तब्दील हो जाती है। अब ये बहस छिड़नी चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पूजा पाठ करते लोग।

Check Also

प्रधान पुत्र की हत्या करने से पहले शूटर व बदमाश गिरफ्तार, दो बाइक और तमंचा बरामद

अयोध्या. जिले के थाना इनायतनगर इलाके के गांव पाराताजपुर की प्रधान शिवकुमारी चौरसिया के पुत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *