ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / लॉर्ड्स में छह विकेट लेने वाले भुवनेश्वर ने कहा- फाइनल में यहां खेलना गर्व की बात होगी

लॉर्ड्स में छह विकेट लेने वाले भुवनेश्वर ने कहा- फाइनल में यहां खेलना गर्व की बात होगी



खेल डेस्क. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2014 में खेले गए टेस्ट में यहां पर 82 रन पर छह विकेट लिए थे। उस मैच में उन्होंेने अर्धशतक भी लगाया था। भुवनेश्वर को उम्मीद है कि भारतीय टीम 14 जुलाई को फाइनल मुकाबले में यहां पर खेलेगी। भुवनेश्वर ने कहा, ‘वर्ल्ड कप फाइनल लॉर्ड्स में खेलना बड़ी बात होगी। मेरी वहां पर बहुत अच्छी यादें हैं। अगर हम फाइनल में पहुंचते हैं, तो यह पूरे टीम के लिए गर्व की बात होगी।’

  1. भुवनेश्वर ने कहा, ‘मैं इंग्लैंड में दो या तीन बार ही खेलने आ चुका हूं, लेकिन मुझे इंग्लैंड में खेलना पसंद है।’ भारत ने इस मैदान पर बांग्लादेश को वार्म-अप मैच में हराया था। टीम इंडिया को लीग राउंड में लॉर्ड्स में एक भी मैच नहीं खेलना है। फाइनल में पहुंचने पर ही उसे यहां खेलने का मौका मिलेगा।

  2. वार्म-अप मैच में लोकेश राहुल और महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने 359 रन बनाए थे। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को साउथम्पटन में खेलेगी।

  3. भुवनेश्वर ने वार्म-अप मैच के बारे में कहा, ‘हमने मैच में जैसा चाहा था, वैसा ही हुआ। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा। 350 रन के लक्ष्य को हासिल करना हमेशा मुश्किल होता है। उस वक्त आप गेंदबाजी में कुछ प्रयोग भी कर सकते हैं।’ भुवनेश्वर ने उस मैच में पांच ओवर में 19 रन दिए थे। उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      भुवनेश्वर कुमार।

Check Also

सचिन ने अपने गुरु को किया याद, लिखा- आज जो हूं, आपकी वजह से

खेल डेस्क. गुरु पूर्णिमा के मौके पर सचिन ने अपने गुरु रमाकांत आचरेकर को याद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *