ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पूर्व मंत्री मुकेश नायक, कहा- जानता हूं हार जाऊंगा

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पूर्व मंत्री मुकेश नायक, कहा- जानता हूं हार जाऊंगा



भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने भारी मन से लोकससभा चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है। पवई विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव हार चुके मुकेश नायक ने फेसबुक पेज पर पत्र जारी कर खुद के चुनाव नहीं लड़ने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते, यह मेरा त्याग नहीं है, बल्कि वे जानते हैं कि चुनाव हार जाएंगे। मुकेश नायक को कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे का माना जाता है। विधानसभा चुमाव में उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही सिंधिया ने उन्हें पवई विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

मुकेश नायक ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में अपने खिलाफ एक ऐसे व्यक्ति को प्रचार करते देखा जिसे उन्होंने स्वयं का खून देकर जीवन दिया था। यह जातिवाद का कैसा विकृत स्वरूप है। आज जातिवाद ने संस्था का रूप ले लिया है। लोकतंत्र और देश की राजनैतिक उत्कृष्टता को यह जातिवाद निगल जाएगा। आने वाले चुनाव में योग्यता न्याय प्रियता, संपर्क, संवाद जैसे गंभीर मुद्दों को अनदेखा करना घातक होगा।

एक दिन पहले भी की थी पोस्ट: इसके एक दिन पहले दमोह, खजुराहो संसदीय सीट के संबंध में लिखे एक पत्र का उल्लेख भी नायक ने किया है। पत्र में उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीट से बहुत लोग टिकट मांग रहे हैं ऐेसें में संगठन को चाहिए कि सभी को कार्यालय में आमंत्रित कर चर्चा कर श्रेष्ठ नाम का चयन करें। अपने पहले पत्र में जाति के आधार टिकट मांगने वालों पर निशाना साधने के बाद चर्चा शुरू हो गई थी कि नायक खुद के लिए दावेदारी कर रहे हैं| जिसके बाद उन्होंने दूसरा पत्र लिखकर स्थिति स्पष्ट की है। वहीं अपनी पीड़ा भी जाहिर की है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mp news loksabha chunav 2019 ex minister mukesh nayak will not contest election this year

Check Also

भोपाल में सहकारी बैंक के गार्ड ने खुद को मारी गोली; मौके पर ही मौत

भोपाल.बैरागढ़ स्थित एक सहकारी बैंक में गार्डदिनेश राजावत (32) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *