ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा श्याओमी को सर्च किया, वनप्लस पहली पसंद लेकिन उसकी सबसे कम सर्चिंग

लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा श्याओमी को सर्च किया, वनप्लस पहली पसंद लेकिन उसकी सबसे कम सर्चिंग



गैजेट डेस्क. हाल ही में इंटेलिजेंस रिसर्च फर्म आईडीसी ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया था कि भारत में सबसे पसंदीदा प्रीमियम ब्रांड वनप्लस है जबकि ज्यादातर लोग चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन को ज्यादा बेहतर मानते हैं। यही बात गूगल ट्रेंड्स के नतीजों में भी सामने आती है। इन नतीजों के मुताबिक, साल 2018 में लोगों ने श्याओमी के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया जबकि वनप्लस के बारे में सर्च करने वालों की संख्या सबसे कम रही।

    • लोगों ने गूगल पर श्याओमी को सबसे ज्यादा फरवरी से अप्रैल के महीने के बीच सर्च किया। 11 फरवरी से 17 फरवरी के बीच श्याओमी को 100 प्वॉइंट्स मिले, जबकि अप्रैल के पहले हफ्ते में श्याओमी को 95 प्वॉइंट्स मिले।
    • हालांकि, इसके बाद श्याओमी की सर्चिंग में गिरावट आ गई। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, अप्रैल-मई से लेकर जून-जुलाई तक श्याओमी की सर्चिंग कम हुई, लेकिन जुलाई-अगस्त में इसके बारे में सर्च करने वालों की संख्या फिर बढ़ी। हालांकि, नवंबर-दिसंबर में श्याओमी के बारे में सर्च करने वालों की संख्या बहुत कम हुई। श्याओमी को 4 से 10 नवंबर तक 74 और 16 से 22 दिसंबर तक सिर्फ 53 प्वॉइंट्स मिले।
    • गूगल पर सबसे ज्यादा पोको एफ1, एमआई ए2 लाइट, रेडमी वाय2, रेडमी नोट 5 प्रो के बारे में सर्च किया गया। इसी तरह श्याओमी को लेकर सबसे ज्यादा गुजरात (83 प्वॉइंट्स) और मणिपुर (78 प्वॉइंट्स) के लोगों ने सर्च किया।

    टॉप-5 राज्य जहां श्याओमी के बारे में सबसे ज्यादा सर्च हुआ

    राज्य सर्चिंग
    मणिपुर 57%
    जम्मू-कश्मीर 52%
    ओड़िसा 50%
    दिल्ली 48%
    त्रिपुरा 48%
    • वहीं, श्याओमी के मुकाबले ओप्पो की सर्चिंग काफी कम रही। इस साल ओप्पो के बारे में काफी कम लोगों ने सर्च किया, हालांकि रियलमी ब्रांड आने के बाद इसकी सर्चिंग बढ़ी।
    • 31 दिसंबर 2017 से 6 जनवरी 2018 तक ओप्पो को सिर्फ 25 प्वॉइंट्स मिले जो 16-22 दिसंबर 2018 तक बढ़कर 29 प्वॉइंट्स हो गए।
    • ओप्पो को लेकर लोगों ने सबसे ज्यादा एफ9 प्रो, रियलमी और रियलमी 2 के बारे में सर्च किया।

    5 राज्य जहां सबसे ज्यादा ओप्पो के बारे में सर्च हुआ

    राज्य सर्चिंग
    चंडीगढ़ 24%
    बिहार 24%
    पंजाब 23%
    अरुणाचल प्रदेश 23%
    मेघालय 23%
    • ओप्पो के मुकाबले वीवो की सर्चिंग ज्यादा रही। हालांकि, साल की शुरुआत में वीवो के बारे में थोड़ा कम सर्च किया गया लेकिन साल के आखिर तक इसे सर्च करने वालों की संख्या बढ़ गई।
    • वीवो के बारे में लोगों ने सबसे ज्यादा अप्रैल, मई और अगस्त में सर्च किया। 31 दिसंबर 2017 से 6 जनवरी 2018 तक वीवो को जहां 33 प्वॉइंट्स मिले थे, वहीं 16 से 22 दिसंबर तक इनकी संख्या बढ़कर 43 प्वॉइंट्स हो गई।
    • वीवो को लेकर लोगों ने सबसे ज्यादा वीवो वी11 प्रो और उसकी कीमत को लेकर सर्च किया। इसके अलावा वीवो वी9 प्रो, वीवो वाय83 और वीवो वाय83 प्रो को सबसे ज्यादा सर्च किया।

    5 राज्य जहां सबसे ज्यादा वीवो को सर्च किया गया

    राज्य सर्चिंग
    दादरा और नगर हवेली 36%
    अरुणाचल प्रदेश 34%
    नागालैंड 32%
    असम 32%
    पुदुच्चेरी 32%
    • कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी है कि प्रीमियम सेगमेंट में वनप्लस भारत का सबसे पसंदीदा ब्रांड है। हालांकि, गूगल पर श्याओमी, ओप्पो और वीवो के मुकाबले वनप्लस को काफी कम सर्च किया गया।
    • वनप्लस को सबसे ज्यादा मई में सर्च किया और उसी वक्त कंपनी ने वनप्लस 6 लॉन्च किया था और इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में इसकी सर्चिंग और बढ़ी क्योंकि उस वक्त वनप्लस 6टी लॉन्च हुआ था।
    • वनप्लस को लेकर लोगों ने वनप्लस 6टी की कीमत, वनप्लस 6 एवेंजर्स एडिशन और वनप्लस 6टी मैकलारेन एडिशन के बारे में ज्यादा सर्च किया।

    5 राज्य जहां वनप्लस को सबसे ज्यादा सर्च किया गया

    राज्य सर्चिंग
    कर्नाटक 21%
    अंडमान-निकोबार 20%
    गोवा 20%
    तमिलनाडु 18%
    तेलंगाना 17%
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      xiaomi oppo vivo and oneplus searching in india

Check Also

भारत में खुला RealMe का पहला सर्विस सेंटर, एक घंटे में निपटाए जाएंगे 95% रिपेयरिंग केस

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी भारत में तेजी से बिजनेस को बढ़ाने की ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *