ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / वॉट्सऐप पर अब भेजिए एक साथ 30 ऑडियो फाइलें, नया ऑडियो पिकर फीचर हुआ लॉन्च

वॉट्सऐप पर अब भेजिए एक साथ 30 ऑडियो फाइलें, नया ऑडियो पिकर फीचर हुआ लॉन्च



गैजेट डेस्क. फोटो और मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ‘ऑडियो पिकर’ फीचर को नए यूजर इंटरफेस के साथ लॉन्च कर दिया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर एक बार में कुल 30 ऑडियो फाइल को आदान प्रदान करने की सुविधा मिलेगी। पहले सिर्फ एक बार में एक ही फाइल भेजने की सुविधा मिलती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नए ऑडियो पिकर फीचर में ऑडियो फाइल भेजने से पहले इसे सुनने और ज्यादा फाइल जोड़ने का ऑप्शन मिलेगा।

a

  1. फिलहाल वॉट्सऐप अपने प्लेटफार्म पर ढेर सारे नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। ऐप ज्यादा से ज्यादा डिवाइस को सपोर्ट करे इस और खासतौर पर ध्यान दिया जा रहा है। कंपनी प्लेटफार्म से फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए भी खास कदम उठा रही है।

  2. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप आईपैड को सपोर्ट करे इसे लेकर भी काम किया जा रहा है। हाल ही में इसके लेटेस्ट आई ओएस बीटा वर्जन को देखा गया है। वॉट्सऐप का यह आईपैड सपोर्ट फीचर में स्प्लिट स्क्रीन, लैंडस्केप मोड और टच आईडी सपोर्ट के साथ आईफोन के कई सारे फीचर्स मिलेंगे।

  3. फेक न्यूज को रोकने के लिए भी कंपनी ने कई बड़े कदम उठा रही है। वॉट्सऐप नए फॉरवडिंग इंफो और फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज के ऊपर भी काम कर रही है।

  4. फॉरवडिंग इंफो फीचर यूजर को यह बताएगा कि मैसेज को कुल कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। हालांकि यह पता करने के लिए यूजर को भी इस फॉरवर्ड करना होगा, जिसके बाद मैसेज इंफो ने नजर आएगा कि इसे कुल कितनी बार भेजा जा चुका है।

  5. फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज में ग्रुप एडमिन 5 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड हुए मैसेज को ब्लॉक कर सकते हैं। यह एक टैग के तौर पर दिखाई देगा जो यह बताएगा कि यह मैसेज 4 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। इन दोनों फीचर को रोल आउट होने में थोड़ा समय लगेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      WhatsApp will let you send 30 audio files at once

Check Also

एक घंटे में 200 मोबाइल को डिसेंबल करता है रोबोट डेजी

2016 में दुनियाभर में 44.7 मिलियन मीट्रिक टन ई-वेस्ट इकट्ठा हुआ। इससे 21 लाख स्टैच्यू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *