ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / वॉरेन बफे की कंपनी के पास अमेजन के 4 लाख 83 हजार 300 शेयर, इनकी वैल्यू 6300 करोड़ रुपए

वॉरेन बफे की कंपनी के पास अमेजन के 4 लाख 83 हजार 300 शेयर, इनकी वैल्यू 6300 करोड़ रुपए



ओमाहा (यूएस). वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे के पास अमेजन के 4 लाख 83 हजार 300 शेयर हैं। यह आंकड़ा 31 मार्च तक का है। बर्कशायर हैथवे ने बुधवार को सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन को यह जानकारी दी। बुधवार की क्लोजिंग प्राइस के मुताबिक बर्कशायर के पास मौजूद अमेजन के शेयरों की वैल्यू 90.4 करोड़ डॉलर (6328 करोड़ रुपए) है।

बर्कशायर अमेजन के टॉप शेयरहोल्डर में शामिल नहीं, उसके पास सिर्फ 0.1% शेयर
बफे ने इसी महीने की 2 तारीख को अमेजन में निवेश का खुलासा किया लेकिन शेयरों की संख्या नहीं बताई थी। बर्कशायर ने पहली बार अमेजन में निवेश किया है। लेकिन वो अमेजन के सबसे बड़े शेयरधारकों में शामिल नहीं है। अमेजन के आउटस्टैंडिंग शेयरों में से बर्कशायर के पास सिर्फ 0.1% हैं।

बफे ने की थी अमेजन और बेजोस की तारीफ

बर्कशायर हैथवे के शेयरधारकों की सालाना बैठक से पहले 2 मई को बफे ने कहा था कि वो अमेजन के फैन हो गए हैं। अमेजन के शेयर खरीदने में देरी करना उनकी गलती थी। बफे ने यहां तक कहा कि उन्होंने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को कमतर आंका। शेयरधारकों की बैठक के बाद उन्होंने यह भी कहा कि संभव होता तो वो बेजोस का खून चढ़वा लेते।

बफे की नेटवर्थ 5.87 लाख करोड़ रुपए
वॉरेन बफे इन्वेस्टमेंट से मुनाफा कमाने के लिए मशहूर हैं। एपल समेत दुनियाभर की प्रमुख कंपनियों में उनका निवेश है। बफे दुनिया के चौथे बड़े अमीर हैं। उनकी नेटवर्थ 83.8 अरब डॉलर (5.87 लाख करोड़ रुपए) है। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की नेटवर्थ 117 अरब डॉलर (8.19 लाख करोड़ रुपए) है। वो दुनिया के सबसे बड़े अमीर हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


वॉरेन बफे।

Check Also

एयर इंडिया पर 3 तेल कंपनियों के 4500 करोड़ रु बकाया, 6 एयरपोर्ट पर फ्यूल सप्लाई रोकी

नई दिल्ली. एयर इंडिया पर तीन सरकारी तेल कंपनियों के 4,500 करोड़ रुपए बकाया हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *