ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / शहीद श्याम नारायण यादव का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों ने कहा- आतंकवाद का खात्मा जरूरी

शहीद श्याम नारायण यादव का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों ने कहा- आतंकवाद का खात्मा जरूरी



गाजीपुर. जम्मूकश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए श्याम नारायण सिंह यादव का सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। लोग भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। इस दौरान उनके परिजनों ने कहा कि पूरे परिवार को उनकी शहादत पर गर्व है। परिजनों ने यह भी कहा हर हाल में आतंकवाद का खात्मा होना चाहिए। शहीद का पार्थिव शरीर रविवार रात में ही वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा था।

शहीद श्याम नारायण सिंह यादव के पैतृक गांव हसनपुर से सोमवार को अंतिम यात्रा निकाली गई। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए। इसके पूर्व जिले के आला अफसर समेत आईजी वाराणसी तथा डीआईजी वाराणसी ने शहीद को नमन किया और पूरे सम्मान के साथ अंतिम यात्रा में लोग पूरे रास्ते फूल बरसाते रहे।

शहीद को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के जवानों ने भी शहीद को सलामी दी। प्रदेश के राज्यमंत्री अनिल राजभर सहित दर्जनों जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।राजभर ने श्याम नारायण यादव की शहादत को नमन करते हुए कहा कि गाजीपुर की धरती से देश रक्षा के लिए प्राणों की कुर्बानी देने बालों में एक नाम और जुड़ गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है। पार्थिव शरीर को कंधा देने वालों में शामिल पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि श्याम नारायण यादव की शहादत को जमाना हमेशा याद रखेगा।

बिरनो थाना क्षेत्र के हसनपुरा (फत्तेपुर) गांव निवासी स्व. मुखराम सिंह यादव के पुत्र श्यामनारायण सिंह यादव (51) 1991 में सीआरपीएफ में भर्ती हुएथे। वर्तमान में वह जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में तैनात थे।एक मार्च को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में जहां चार जवान शहीद हो गए थें, वहीं गोली लगने से श्यामनारायण घायल थे। उनका उपचार जम्मू में सेना के अस्पताल में चल रहा था। शनिवार की देर रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शहीद श्याम नारायण का हुआ अंतिम संस्कार।


news kupwara martyr shyam narayan yadav last rites done whole city in grief


शहीद श्याम नारायण यादव के अंतिम संस्कार में जुटे लोग।


news kupwara martyr shyam narayan yadav last rites done whole city in grief


news kupwara martyr shyam narayan yadav last rites done whole city in grief


शहीद श्याम नारायण यादव फाइल फोटो।


news kupwara martyr shyam narayan yadav last rites done whole city in grief

Check Also

डयूटी से फुरसत मिली तो अधिकारियों ने जमकर किया डांस, वीडियो वायरल

गोरखपुर.जिले में पुलिस के आला अधिकारियों ने होली के एक दिन बाद शुक्रवार को होली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *