ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / शिक्षा विभाग ने मेधावी स्टूडेंट्स काे लैपटाॅप देने की घाेषणा की, वायरल हुई लिस्ट देख विद्यार्थी पशोपेश में

शिक्षा विभाग ने मेधावी स्टूडेंट्स काे लैपटाॅप देने की घाेषणा की, वायरल हुई लिस्ट देख विद्यार्थी पशोपेश में



हिसार.पिछले चार साल से घोषणा के बाद शिक्षा विभाग ने लैपटॉप देने की डेट घोषित कर दी है। विभाग की इस घाेषणा के बाद 2016, 2017 व 2018 के स्टूडेंट्स की लिस्ट वाट्सएप पर वायरल हाे गई। इसमें तीन सेशन के 10वीं में 90 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट देखकर स्टूडेंट्स असमंजस में पड़ गए कि लैपटाॅप 95 प्रतिशत व इससे अधिक अंक वालाें काे मिलेगा या 90 प्रतिशत व इससे अधिक वालों को।

हालांकि शिक्षा विभाग के एसीएस पीके दास ने दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्हाेंने स्पष्ट किया की लैपटाॅप 10वीं में 95 प्रतिशत व इससे अधिक अंक वालाें काे ही मिलेगा अाैर लिस्ट के बारे में जांच करने की बात कही। विभाग ने पिछले तीन सेशन के स्टूडेंट्स को प्रत्येक जिले में 3 जुलाई को उपायुक्त द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर लैपटॉप देने के आदेश दिए हैं।

2015-16 के स्टूडेंट्स भी किए दरकिनार
विभाग की इस घोषणा में 2015-16 के मेधावी स्टूडेंट्स को दरकिनार कर दिया है। 2015-16 में जिले से भिवानी रोहिल्ला के आरोही स्कूल की रिचा नाम की स्टूडेंट्स ने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल किए थे, विभाग की ओर से उसे लैपटॉप दिए जाने के लिए आवेदन फार्म भेजे गए। लेकिन इसके बावजूद रिचा को लैपटॉप नहीं मिला।

2 सेशन की रिपोर्ट मांगी
शिक्षा निदेशालय की आेर से इस संबंध में प्रत्येक जिले के शिक्षा अधिकारियों को इसकी सूचना भेजी गई है। विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार वर्ष 2016, 2017 व 2018 में बोर्ड मैरिट हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को उपायुक्त द्वारा समारोह आयोजित करके लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे। विभाग की ओर से 2017-18, 2018-19 की सूची में छात्र-छात्राओं के मोबाइल नंबर पर सूचना देने के आदेश दिए गए है।

  • सोशल मीडिया पर वायरल लिस्ट में जिले के इतने स्टूडेंट्स का नाम लिस्ट में शामिल
  • 2018-19 की लिस्ट में 59 स्टूडेंट्स का नाम शामिल किया गया है। इनमें 90 प्रतिशत से अधिक अंक वाले स्टूडेंट्स भी हैं।
  • 2017-18 की लिस्ट में हिसार के 10 स्टूडेंट्स का नाम दिया गया है। जिनमें 95 प्रतिशत व इससे अधिक अंक हासिल करने वालों के नाम हैं।
  • 2016-17 की लिस्ट में हिसार के 16 स्टूडेंट्स का नाम है। जिनके अंक की डिटेल ही जारी नहीं दी है।

“विभाग की ओर से 95 प्रतिशत व इससे अधिक अंक हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को लैपटॉप दिए जाएंगे। लिस्ट में अगर इससे कम प्रतिशत वालों का नाम है तो इसकी जांच की जाएगी।”पीके दास, एसीएस, शिक्षा निदेशालय।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


10th meritorious students list became viral in haryana

Check Also

दुकान में घुसकर रुपये छीनने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 4 नामजद, 1 अन्य पर केस

भास्कर न्यूज | मंडी आदमपुर सिटी आदमपुर पुलिस ने अनाज मंडी के एक व्यापारी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *