ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राशिफल / शिवरात्रि का राशिफल : 29 साल बाद महाशिवरात्रि पर शनि रहेगा धनु राशि में, मंगल रहेगा खुद की मेष राशि में, सभी 12 राशियों पर होगा सीधा असर

शिवरात्रि का राशिफल : 29 साल बाद महाशिवरात्रि पर शनि रहेगा धनु राशि में, मंगल रहेगा खुद की मेष राशि में, सभी 12 राशियों पर होगा सीधा असर



रिलिजन डेस्क। सोमवार, 4 मार्च को महाशिवरात्रि है। इस तिथि की शुरुआत श्रवण नक्षत्र से होगी और दिन का अंत धनिष्ठा नक्षत्र के साथ होगा। हर साल शिवरात्रि श्रवण नक्षत्र में मनाई जाती है। श्रवण नक्षत्र के स्वामी चंद्रदेव हैं। चंद्र भगवान शिव को विशेष प्रिय है। इसीलिए वे चंद्र को मस्तक पर धारण करते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार इस साल दोपहर के बाद धनिष्ठा नक्षत्र शुरू हो जाएगा, इसीलिए शिवरात्रि पर सुबह-सुबह पूजा करना ज्यादा शुभ रहेगा। पं. शर्मा के अनुसार इस दिन मंगल खुद की मेष राशि में रहेगा। चंद्र, शुक्र और केतु एक साथ मकर राशि में रहेंगे। शनि धनु राशि में रहेगा। ऐसा योग 29 साल पहले बना था, जब शनि धनु राशि में था और शिवरात्रि मनाई गई थी। जानिए सभी 12 राशियों पर महाशिवरात्रि के योगों का कैसा असर होने वाला है…

मेष राशि

राशि स्वामी मंगल का गोचर और चंद्र की स्थिति मनमाफिक सफलताएं दिलाने में सहायक होगी। योजनाओं को निश्चित समय पर पूरा करने में सफल होंगे।

वृषभ राशि

कार्य की अधिकता रहेगी, फिर भी मानसिक तनाव नही रहेगा। उत्साह पूर्वक सभी कार्यों को करने में सक्षम रहेंगे। दूसरों की मदद भी करनी पड़ सकती है।

मिथुन राशि

शनि की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा, लेकिन अष्टम चंद्र से धन संबंधी कुछ परेशानियां आ सकती है। भाइयों से विवाद भी हो सकता है।

कर्क राशि

शुक्र, केतु, चंद्र की पूर्ण दृष्टि से विभिन्न प्रकार के विचार आएंगे। मन विचलित हो सकता है। कोशिशें सफल होंगी और धन लाभ के योग बने हुए हैं।

सिंह राशि

राशि स्वामी सूर्य की दृष्टि होने से धन प्राप्ति के बड़े योग बन सकते हैं। मौका छोड़ना नुकसानदायक होगा। यात्राएं हो सकती हैं और नई जिम्मेदारी मिलने के योग हैं।

कन्या राशि

राशि स्वामी नीच का होने से ये सप्ताह भी थकाने वाला हो सकता है। हर ओर से विलंब परेशान करेगा और स्थितियों को नियंत्रण में करने के लिए कड़े प्रयास करने पडेंगे।

तुला राशि

मंगल की दृष्टि बनी हुई है। विचलित करने वाली घटनाएं घट सकती हैं। दूसरों की गलती स्वयं के लिए प्रताड़ित करने वाली हो सकती है। वाहनादि का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।

वृश्चिक राशि

गुरु के गोचर और चंद्र की अनुकूलता से खुशियों भरा समय रहेगा और कार्य की अधिकता रहेगी। धार्मिक विचारों की अधिकता रहेगी और परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

धनु राशि

मित्र शनि इस राशि में है, इस कारण कार्यों में सफलताएं मिलेंगी। प्रभाव भी बढ़ेगा। खुशी देने वाले समाचार प्राप्त होंगे। कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है।

मकर राशि

शुक्र, केतु और चंद्र राशि में हैं, इस कारण मानहानी होने का भय है। ऐसा काम न करे, जिसकी जानकारी आपको नहीं है। किसी अन्य के विवादित मामलों में बचाव नहीं करें।

कुंभ राशि

द्वादश चंद्र से अच्छी शुरूआत होगी। कार्य में मन नहीं लगेगा और चिंताएं बनी रहेगी। बुधवार से समय अच्छा रहेगा और समकक्षों से श्रेष्ठ कार्य करने में सफल होंगे।

मीन राशि

स्थाई संपत्ति में वृद्धि के योग बने हुए हैं। स्वयं को बंधन में महसूस करेंगे और कार्य में परिवर्तन का मन भी बनेगा। आर्थिक परेशानी भी होगी, लेकिन कुछ दिन बाद सुख की प्राप्ति होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mahashivratri 2019, shivratri 2019, shivratri ka rashifal, rashifal in hindi, rashifal 2019

Check Also

कन्या राशिफल, 27 Mar 2019: जानिए आपकी राशि के लिए कैसी है सूर्य-चंद्रमा की स्थिति

आज का कन्या राशिफल (27 Mar 2019) | Aaj ka Kanya rashifal: कन्या राशि वालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *