ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा समिति के प्रतिबंध लागू करेगी सरकार, आतंकियों पर कार्रवाई में मिलेगी मदद

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा समिति के प्रतिबंध लागू करेगी सरकार, आतंकियों पर कार्रवाई में मिलेगी मदद



इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) 1267 प्रतिबंधों को लागू करने के दिशा-निर्देश जारी किए। इनके लागू होने के बादपाक को संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित लोगों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों को पूरा करने में मदद मिलेगी।विदेश कार्यालय के मुताबिकयह दिशा-निर्देश व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ प्रतिबंधों के क्रियान्वयन की निगरानी रखने वाली राष्ट्रीय समिति ने तैयार की है।

विदेश सचिव ने कहा- दायित्वों को पूरा करने के लिए सचेत रहना होगा

विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने शुक्रवार को कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि यह कदम सभी हितधारकों को संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए गएप्रतिबंधों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जिम्मेदारियों के बेहतर निर्वहन में मदद करेगा। उन्होंने कहा किपाकिस्तान को अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने के लिए सचेत रहना होगा।

पुलवामा के बाद से पाक पर कार्रवाई के लिए बढ़ा वैश्विक दबाव

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आंतकियों ने फिदायीन हमला किया था। इसके बाद से पाकिस्तान आतंकी गतविधियों पर लगाम लगाने को लेकर वैश्विक दबाव झेल रहा है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ली थी। इसके बादभारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विदेश सचिव तहमीना जंजुआ (फाइल फोटो)।

Check Also

14 साल के बच्चे ने वीडियो गेम खेलकर एक साल में 1.4 करोड़ रुपए कमाए

न्यूयॉर्क. 14 साल के बच्चे ग्रिफिन स्पिकोस्की ने वीडियो गेम खेलकर पिछले साल 2 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *