ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / सपा-बसपा गठबंधन में रालोद की हुई एंट्री, तीन सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

सपा-बसपा गठबंधन में रालोद की हुई एंट्री, तीन सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव



लखनऊ.सपा-बसपा गठबंधन में मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की एंट्री हो गई। रालोद तीन सीटों मथुरा, बागपत औरमुजफ्फरनगर में चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को रालोद केउपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। बाद में दोनों नेसंयुक्त प्रेसवार्ता की।

इस दौरानजयंत चौधरी ने कहा, उत्तर प्रदेश में जो प्रभावी गठबंधन काम कर रहा था, उसमें रालोदभी शामिल हो गई। उन्होंनेकार्यकर्ताओं से अपील कि है कि वह सभी 80 सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास करें। जयंत ने कहा किसानों के सामने संकट ही संकट है। व्यापारी वर्ग बर्बाद हो गया। चुनाव के बाद देश को एक नया पीएम मिलेगा।

वहीं, अखिलेश ने कहा किइस गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है। इसके तहत उनके लिए अमेठी और रायबरेली सीटें छोड़ी गईहै। उन्होंने कहा किभाजपा के पास जनता का ध्यान भटकाने की ताकत है। जाने कहां कहां से ध्यान हटा देते हैं? पुलवामा में हुए आतंकी हमले औरएयर स्ट्राइक के बारे में उन्होंने कहा कि इनकीसच्चाई सबके सामने आनी चाहिए।

37-38 सीटों पर सपा-बसपा का गठबंधन
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने गठबंधन किया है। 80 लोकसभा सीटों में सपा 37 औरबसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इन दोनों ने रालोद के लिए तीन सीट छोड़ी है, जबकि दोनों दल अमेठी औररायबरेली में भी अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए जयंत एवं अखिलेश।


up news lucknow rld leader jayant chaudhary to meet sp akhilesh yadav may announcr alliance

Check Also

नशे का इंजेक्शन लगाकर महिला के साथ सामूहिक ज्यादती, तीन आरोपी हिरासत में

मेरठ. शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती एक महिला ने अस्पताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *