ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / समुद्र में फंसे जर्मन टूरिस्ट ने जींस को लाइफ जैकेट बनाई, 28 किमी तक तैरता रहा

समुद्र में फंसे जर्मन टूरिस्ट ने जींस को लाइफ जैकेट बनाई, 28 किमी तक तैरता रहा



ऑकलैंड (न्यूजीलैंड). समुद्र में डूब रहे जर्मन टूरिस्ट ने जींस की मदद से अपनी जान बचाई। हादसा न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप के ‘टोलाबा वे’के पश्चिमी तट पर हुआ। वे अपने भाई के साथ यॉट की सवारी का लुफ्त उठा रहे थे। तभी तेज लहरों के झटके के बाद वे समुद्र में गिर गए।

  1. इस जर्मन टूरिस्ट का नाम अर्ने मुर्के (30) है। उनके साथ यह हादसा मंगलवार को हुआ। समुद्र में गिरने के बाद उनके भाई ने उन्हें बचाने के लिए लाइफ जैकेट फेंकी, लेकिन वह उन तक नहीं पहुंच सकी।मुर्के बहकर यॉट से दूर चले गए और करीब साढ़े तीन घंटे तक28 किमी तक तैरते रहे। इसके बाद भाई ने बचाव दल को जानकारी दी।

  2. मुर्के ने न्यूजीलैंड के एक अखबार को बताया कि यह अच्छी बात है कि मैं जींस को लाइफ जैकेट बनाना जानता था। जींस नहीं होती तो मैं आज जिंदा नहीं बचता। आपके बीच नहीं होता।

    • मुर्के ने मुश्किल वक्त में अपना संयम नहीं खोया। उन्होंने जींस के निचले हिस्से में गांठ बांध ली। इसके बाद कमर वाले हिस्से को मोड़ दिया ताकि जींस से हवा बाहर नहीं निकल सके। इससे मेरी जींस लाइफ जैकेट में बदल गई। इसके सहारे वे तैरते रहे। जब तक बचाव दल उनके पास तक नहीं पहुंच गया। वे करीब साढ़े तीन घंटे तक तैरते रहे।
    • मुर्के ने बताया कि मैं समुद्र में तैर रहा था। वह भी बिना लाइफ जैकेट के। मेरे पास सिर्फ टीशर्ट और जींस थी। मेरे भाई ने लाइफ जैकेट और रस्सी से मुझे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका।
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      jeans saves man who became lost at sea in New Zealand

Check Also

वैज्ञानिकों ने प्रयोगशाला में बनाया मिनी ब्रेन, मोटर न्यूरॉन बीमारी से निपटने में कारगर साबित होगा

लंदन.वैज्ञानिकों ने प्रयोगशाला में मिनी ब्रेन बनाया है। मांसपेशियों पर नियंत्रण रखने के अलावा इसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *