ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / सरकारी अस्पताल में तांत्रिक ने किया महिला का इलाज, एक घंटे तक करता रहा झाड़-फूंक

सरकारी अस्पताल में तांत्रिक ने किया महिला का इलाज, एक घंटे तक करता रहा झाड़-फूंक



दमोह। जिला अस्पताल के महिला वार्ड में सर्पदंश से पीड़ित एक महिला की बीती रात 11 बजे एक तांत्रिक ने जमकर झाड़फूंक की। करीब एक घंटे तक अस्पताल में ड्रामा चलता रहा, इस बीच न तो अस्पताल प्रबंधन ने कोई टोका-टाकी की और न ही पुलिस ने। हैरानी की बात यह है कि तांत्रिक अपने साथ में एक थाली और पत्थर के टुकड़े लेकर आया था, जो महिला के पीठ पर बड़ी देर तक रखकर घिसता रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बटियागढ़ के बछिया निवासी त्रिवेणी पति रूप सिंह लोधी 19 को रविवार को घर में सोते समय सर्प ने डंस लिया था, हालात बिगड़ने पर त्रिवेणी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर वह महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती है। जहां डॉक्टरों की सूझबूझ से उसकी जान बच गई। हालात में सुधार देखते हुए डॉक्टरों ने महिला को वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। लेकिन परिजनों को विश्वास नहीं हुआ और वे अपने साथ देर रात 11 बजे झाड़-फूंक कराने वाले तांत्रिक को लेकर पहुंचे और 1 घंटे तक झाड़ फूंक करवाया।

झाड़-फूंक न करवाएं : सीएमएचओ डॉ. आरके बजाज ने बताया कि जहरीले सर्प की प्रजाति को दो भागों में बांटा गया है। एक वह जो नर्वस सिस्टम को ब्रेक करते हैं और दूसरा ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित कर मरीज की जान लेते हैं। पीड़ित का इलाज इंजेक्शन ही है, जो समय पर पहुंचने पर लगाया जाता है, यदि मरीज लेट हो जाता है तो उसकी जान भी जा सकती है। लोगों को झाड़फूंक से बचकर सबसे पहले इलाज कराना चाहिए। यदि अस्पताल में इस तरह का ड्रामा हुआ है तो वे दिखवाते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अस्पताल परिसर में महिला की झाड़-फूंक करता तांत्रिक।

Check Also

पिता के सपने को अपना बनाया और ठान लिया जज बनके रहूंगी, चौथी बार में मिल गई सफलता

जिले के बड़ौनी कस्बे में रहने वाली कुमारी शिखा चतुर्वेदी ने मप्र सिविल जज परीक्षा-2019 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *