ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राशिफल / ससुर ने मांगा दही तो बहू ने मना कर दिया और अपने पति को दे दिया, पत्नी की ये हरकत पति को अच्छी नहीं लगी, पत्नी को सबक सिखाने के लिए उसने लिया एक सख्त फैसला, बताई एक कटोरी दही की कीमत

ससुर ने मांगा दही तो बहू ने मना कर दिया और अपने पति को दे दिया, पत्नी की ये हरकत पति को अच्छी नहीं लगी, पत्नी को सबक सिखाने के लिए उसने लिया एक सख्त फैसला, बताई एक कटोरी दही की कीमत



रिलिजन डेस्क। एक वृद्ध अपने बेटे के साथ रहते थे। पत्नी का स्वर्गवास कई साल पहले हो चुका था। बेटा अपने पिता द्वारा स्थापित कारोबार ठीक से चला रहा था। सबकुछ अच्छा चल रहा था। पिता ने एक अच्छा परिवार देखकर बेटे की शादी कर दी। बहू भी पढ़ी-लिखी थी।
कारोबार की जिम्मेदारी बेटा और घर की जिम्मेदारी बहू के हाथ में थी। बेटे की शादी के लगभग एक साल बाद दोपहर में वृद्ध पिता खाना खा रहे थे, तभी पुत्र भी ऑफिस से आ गया और हाथ-मुंह धोकर खाना खाने की तैयारी करने लगा। उसने सुना कि पिताजी ने खाने के साथ दही माँगा।
बहू ने जवाब दिया कि- आज घर में दही उपलब्ध नहीं है। खाना खाकर पिताजी अपने कमरे में आराम करने चले गए। बेटा जब अपनी पत्नी के साथ खाना खाने बेठा तो उसने देखा कि थाली में दही की कटोरी भी है। पुत्र ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और खाना खाकर ऑफिस चला गया।
लगभग दस दिन बाद पुत्र ने अपने पिता से कहा कि- आज से मैं ऑफिस में एक मामूली कर्मचारी की तरह काम करूंगा और तय सैलरी लेकर अपना परिवार चलाऊंगा। बेटे की मुंह से ऐसी बात सुनकर पिता एकदम सकते में आ गए। उन्होंने बेटे से इसका कारण पूछा।
बेटे ने पिता की दही वाली बात बता दी। पिता ने बेटे को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन बेटे ने कहा कि- आपकी बहू को भी एक कटोरी दही की कीमत पता होनी चाहिए।
नहीं तो जीवन भर मैं ये बात मुझे दुखी करती रहेगी कि जिस पिता ने मुझे इस काबिल बनाया, उनके लिए मैं एक कटोरी दही का इंतजाम भी नहीं कर सका। ये ससुर और पति की बात सुन ली। उसे भी अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने अपने ससुर से माफी मांग ली।

लाइफ मैनेजमेंट
माता-पिता हमारी परवरिश करते हैं और उम्मीद करते हैं कि बुढ़ापे में हम उनका ध्याल रखेंगे और उन्हें मान-सम्मान देंगे। लेकिन बदलते समय के साथ परिस्थितियां भी बदलती जा रही है। अब परिवार की वृद्ध लोगों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता, साथ ही उन्हें अपमानित भी किया जाता है। ऐसा करने से पहले सोचिए आप जब बूढ़े होंगे तब आपके साथ क्या होगा?

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Story of father in law and daughter in law, story in hindi, story for sharing, story for kids, story with learning, story with moral, स्टोरी इन हिंदी, स्टोरी फॉर किड्स इन हिंदी , story in hindi, story for sharing, story for kids, story with learning, story with moral, स्टोरी इन हिंदी, स्टोरी फॉर किड्स इन हिंदी

Check Also

22 Mar 2019: कुछ ऐसी रहेगी आज मकर राशि वालों की लव लाइफ, जानें आज क्या अच्छा हो सकता है आपके साथ

22 Mar 2019, मकर राशिफल | Aaj ka Makar rashifal: मकर राशि होने से आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *