ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / साध्वी प्रज्ञा बोलीं- अयोध्या में विवादित ढांचा मैंने तोड़ा, देश का कलंक मिटाया था

साध्वी प्रज्ञा बोलीं- अयोध्या में विवादित ढांचा मैंने तोड़ा, देश का कलंक मिटाया था



भोपाल. भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुरने शनिवार रात एक और विवदित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिसंबर 1992 में वे अयोध्या में विवादित ढांचे को तोड़ने गई थी। ढांचा तोड़ने का मुझे गर्व है। ईश्वर ने मुझे अवसर और शक्ति दी थी, इसलिए मैंने यह काम कर दिया। मैंने देश का कलंक मिटाया था। इस बयान काे संज्ञान में लेकरचुनाव आयोग ने प्रज्ञा को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस भेजा है।

एक दिन पहले ही मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी के विवादित बयान दिया था। इसके बाद उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। इस मामले में भी प्रज्ञा को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। शनिवार को प्रज्ञा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निश्चित रूप से बनाया जाएगा। यह एक भव्य मंदिर होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह राम मंदिर बनाने के लिए समय-सीमा बता सकती हैं, तो प्रज्ञा ने कहा- हम मंदिर का निर्माण करेंगे।

praghya notice

आयोग ने लिया संज्ञान : प्रज्ञा के बयान के बाद प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांता राव ने राजनीतिक दलों को एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्होंने कहा बार-बार चुनाव के मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन औरअपमानजनक भाषा का प्रयोग करने की वजह से कार्रवाई की चेतावनीदी है।नोटिस जारी होने पर प्रज्ञा ने कहा है कि वह नोटिस का जवाब जरूर देंगी। मै धर्म की बात कर रही हूं। अपने राम की बात कर रही हूं। मैंने जो कहा, अपनी बात पर अडिग हूं।

हम यहां चुनाव लड़ने नहीं, धर्मयुद्ध करने आए हैं :भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे उनके आने से ही घबरा गए हैं। इनका कहीं ठौर-ठिकाना नहीं है। भगवा आंतक कहने वाले मेरे सामने नहीं टिक पाएंगे। वे मुझे नहीं झेल पाएंगे। अभी तो शुरुआत है। जिन्होंने भगवा और हिंदू को आतंकवाद कहा वे मुझे जीतने से कदापि नहीं रोक सकते। वे मुझ से पराजित होंगे। हम यहां चुनाव लड़ने नहीं धर्मयुद्ध करने आए हैं। प्रज्ञा शनिवार को नरेला क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। प्रज्ञा ने कहा कि वे बहुत अधिक मतों से जीतेंगी।

कार्यक्रम की परमिशन नहीं दी : प्रज्ञा ने कहा कि शनिवार को उनके कई कार्यक्रम थे, लेकिन प्रशासन ने आयोजित करने की अनुमति नहीं दी। आज प्रचार का पहला दिन था लेकिन इसमें अड़ंगा लगाया गया। उन्होंने कहा कि जब धर्म जागता है, भगवा अपने पूर्ण तेज में और सूर्य पूर्ण आवेश में आता है तो कोई रोक नहीं सकता। ऐसे ही भगवा और हिंदू आतंकवाद कहने वाले भी बुरी तरह हारेंगे। शनिवार शाम 5 बजे वे संत हिरदारामजी की कुटिया पहुंची। समाधिस्थल पर मत्था टेकने के बाद सिद्धभाऊ से कहा आपका आशीर्वाद लेने आई हूं।

जबलपुर में एफआईआर दर्ज : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के ऊपर जबलपुर के गोरखपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है। मामला प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोट ने दर्ज कराया है। एफआईआर से पहले वित्तमंत्री थाने में ही धरने पर बैठ गए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


loksabha chunav 2019 controversial statement of sadhvi pragya thakur

Check Also

मप्र हाईकोर्ट को मिले दो नए जज 27 मई को सीजे दिलाएंगे शपथ

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में दो नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *