ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / सिख समुदाय ने गुरु नानक जयंती पर इमरान खान को न्योता दिया

सिख समुदाय ने गुरु नानक जयंती पर इमरान खान को न्योता दिया



इस्लामाबाद. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती में पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को निमंत्रण दिया है। यह अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन समारोह पाक में पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में 25 जुलाई को मनाया जाएगा। एसजीपीसी ने पंजाब के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवार और मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को भी न्योता दिया है।

PAK

एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंहलोंगोवाल ने बताया कि आमंत्रित मेहमानों की सूची पाक सरकार को भेज दी गई, ताकि वीजा संबंधित सभी औपचारिक प्रक्रियाएं समय से पहले पूरी हो सकें। ननकाना साहब गुरु नानक का जन्म स्थान है। यहां एसजीपीसी के तीन सेमीनारों का आयोजन किया जाएगा।

‘खराब रिश्तों के कारण श्रद्धालुओं को दिक्कतें होती हैं’

एसजीपीसी ने निमंत्रण में कहा, ‘शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर की इच्छा है कि आप समारोह में उपस्थित हों।’ एसजीपीसी के एक सदस्य ने कहा कि भारत और पाक के बीच खराब रिश्तों की वजह से शिख श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों के बीच अच्छे रिश्तों का एक रास्ता हो सकता है।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर विवाद
हाल ही में पाक ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत के प्रस्तावों को मानने से इनकार कर दिया था। पाक ने कुछ नियम और शर्तें भी लगाई थीं। इसके कारण कॉरिडोर के काम में काफी रूकावटें आ रहीं। सूत्रों की मानें तो सभी मुद्दों को लेकर भारत-पाक के बीच जुलाई महीने के तीसरे हफ्ते में दूसरे दौर की बातचीत हो सकती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इमरान खान। -फाइल

Check Also

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 78 की मौत, 35 हजार लोग बेघर

काठमांडू. नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 78 हो गई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *