ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / सीकर कलेक्ट्रेट पर किसानों का अनिश्चितकालीन पड़ाव स्थगित, किसान नेता अमराराम ने की घोषणा

सीकर कलेक्ट्रेट पर किसानों का अनिश्चितकालीन पड़ाव स्थगित, किसान नेता अमराराम ने की घोषणा



सीकर. जिला कलेक्ट्रेट के बाहर 11 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा किसानों का अनिश्चितकालीन महापड़ाव बुधवार को स्थगित हो गया। किसानों से जुड़ी कई मांगों को लेकर यह महापड़ाव पिछले 15 दिनों से चल रहा था।

  1. बुधवार को जिला कलेक्टर चौथीराम मीणा खुद महापड़ाव स्थल पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को बाजार हस्तक्षेप योजना के क्रम में केंद्र सरकार को भिजवाने की पत्रावली मुख्यमंत्री के पास होने की बात कही।

  2. किसानों को कृषि विभाग के सचिव से वार्ता होने की बात भी कही। इसके अलावा जिला कलेक्टर चौथीराम मीणा ने संबोधन में कहा कि रसीदपुरा प्याज मंडी में दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया को लेकर बैठक 20 व 21 को होगी।

  3. उसके बाद हम आगे का कार्य करेंगे।सहकारी समितियों में घोटाले की जांच व लोन में फर्जीवाड़े को लेकर जांच का आश्वासन दिया। तब पूर्व विधायक और किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड अमराराम ने किसानों का महापड़ाव स्थगित करने की घोषणा की।

  4. इसके बाद काफी संख्या में धरनास्थल पर बैठे किसान वापस अपने ट्रेक्टर लेकर रवाना हो गए। इससे पहले पूर्व विधायक और किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड अमराराम ने कहा कि राज्य सरकार लागत का डेढ. गुणा मूल्य तो दूर उनके खर्च का आधघ कीमत भी नहीं मिल रही है।

  5. अमराराम बोले कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री गहलोत को किसानों की चिंता नहीं है। अमराराम ने कहा कि आगामी चुनाव के दौराननेता वोट लेने आएं तब उनसे हर किसान सवाल पूछें कि आप धरने के दौरान क्यों नहीं आए।

  6. बुधवार को किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया और मांग कि है कि बाजार हस्तक्षेप योजना में प्याज खरीदें।किसान नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएंगे और वोट मांगने आने वाले नेताओं का बहिष्कार करेंगे।

    खबर व फोटो: यादवेंद्र राठौड़

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      In rajasthan Kisan Mahapadav adjourned in sikar collectrete

Check Also

Weather Report Today/Bikaner का आज का तापमान अभी 22°C है, Bikaner का कल का न्यूनतम तापमान 19°C और अधिकतम तापमान 32°C था

Bikaner Weather Alert (22 Mar 2019):। bikaner में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैं, bikaner …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *