ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / स्मार्टफोन कैमरा टेक्नोलॉजी में क्रांति ला रहा है OPPO 

स्मार्टफोन कैमरा टेक्नोलॉजी में क्रांति ला रहा है OPPO 



कुछ साल पहले तक हर मोबाइल ग्राहक सिर्फ बात करने के लिए फोन खरीदता था। कोई ये सोच भी नहीं सकता था कि चंद ही सालों में मोबाइल फोन्स की टेक्नोलॉजी में इतने क्रांतिकारी बदलाव होंगे। नयी तकनीक लाने के मामले में भारत इनोवेशन की राह पर लगातार आगे बढ़ रहा है और कंपनियों से ग्राहकों की उम्मीदें भी तेज़ी से बढ़ रही हैं। ऐसे में OPPO जैसे स्मार्टफोन ब्रांड भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार की अपेक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

स्मार्टफोन्स के जिस फीचर में सबसे ज्यादा तरक्की हुई है वो है आपके फोन का कैमरा। सेल्फी के बढ़ते क्रेज़ के बीच ग्राहकों को भी सबसे ज्यादा वो फोन्स लुभाते हैं जिनके कैमरा फीचर्स बेहतर और नई टेक्नोलॉजी से लैस हैं। ग्राहकों के इसी क्रेज़ को देखते हुए OPPO ने हमेशा हमेशा अपना फोकस न सिर्फ अपने स्मार्टफोन्स के फीचर्स और डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित किया। बल्कि ग्राहकों के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन और इनोवेटिव कैमरा भी पेश किये। ग्राहकों को उम्मीद है कि OPPO अपनी लोकप्रिय सीरीज़ Reno के नये फोन के लॉन्च के साथ कैमरा टेक्नोलॉजी के नये आयाम गढ़ेगी। इस नये फोन को OPPO Reno 10x ज़ूम के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।

यह लॉन्च न केवल OPPO के कैमरा टेक इनोवेशन के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह इसलिए भी खास है क्योंकि यह स्मार्टफोन सारी दुनिया से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा यानि कि ग्लोबल लॉन्च से पहले ही भारत के ग्राहक इस फोन का दीदार कर सकेंगे।

यह लॉन्च भारतीय ग्राहकों के लिए OPPO की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। लेकिन यह पहली बार नहीं है जब OPPO ने भारतीय ग्राहकों को अपनी प्राथमिकता में रखा है। हाल ही में कंपनी ने अपनी हैदराबाद फैसिलिटी की स्थापना की है, जोकि चीन के बाहर दुनिया में कंपनी की सबसे बड़ी फैसिलिटी है। माना जा रहा है कि हैदराबाद की ये फैसिलिटी नए रेनो के साथ साथ बाज़ार में लॉन्च होने वाले दूसरे स्मार्टफोन्स बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी भारत में दिवाली तक लगभग 6 नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

OPPO ने भारत में इस साल की शुरुआत Reno 10x ज़ूम के लॉन्च के साथ की। इस फोन ने ग्राहकों को बहुत लुभाया और ये तेज़ी से देश के सबसे पसंदीदा प्रीमियम स्मार्टफोन में शामिल हो गया। भारतीय ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में क्या चाहिए यह OPPO अच्छी तरह समझती है। इसीलिए आकर्षक मूल्य पर प्रीमियम सुविधाएं देकर कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के दिलों में जगह बना ली है। अब कंपनी अपने ब्रांड को इनोवेशन के साथ को दूसरे प्रोडक्ट्स तक पहुंचाना चाहती है और उसने अपना ध्यान स्मार्ट वॉच, इंटरनेट ऑफ थिंग्स यानि IoT प्रोडक्ट्स और नए ब्लूटूथ हेड सेट पर लगाया है। कंपनी ये प्रोडक्ट्स जल्द ही भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

OPPO का ब्लूटूथ हेड सेट

इसी के साथ OPPO अब अपनी ब्रांड की पहचान को और बेहतर बनाने, गुणवत्ता और डिज़ाइन पर और ध्यान देने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि OPPO Reno का नया लॉन्च हो रहा फोन भारतीय बाजार में कंपनी की पकड़ को और मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


OPPO is revolutionizing smartphone camera technology

Check Also

नोकिया सस्ते 5G फोन लॉन्च करेगी, अन्य कंपनियों के मुकाबले आधी होगी इनकी कीमत- जुहो सारविकास

गैजेट डेस्क. 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में कई कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन लॉन्च कर चुकीं है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *