ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / हनुमा लगातार 3 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज, विदर्भ को 280 रन का लक्ष्य मिला

हनुमा लगातार 3 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज, विदर्भ को 280 रन का लक्ष्य मिला



नागपुर. ईरानी कप में शेष भारत ने विदर्भ के खिलाफ अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 374 रन बनाकर घोषित की। इस पारी में हनुमा विहारी ने नाबाद 180 रन बनाए। इस मैच में यह उनका दूसरा शतक है। इससे पहले पहली पारी में उन्होंने 114 रन बनाए थे। हनुमा ने 17वां प्रथम श्रेणी शतक लगाया। हनुमा का ईरानी कप में यह तीसरा शतक है। वे लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल भी विदर्भ के खिलाफ ही 183 रन की पारी खेली थी।

  1. हनुमा ईरानी कप में लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले शिखर धवन ने 2011-12 में ऐसा किया था। शेष भारत ने हनुमा की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत विदर्भ के सामने 280 रन का लक्ष्य दिया।

  2. लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ ने दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान फैज फजल का विकेट खोकर 37 रन बना लिए। फजल खाता नहीं खोल सके। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर अंकित राजपूत ने उन्हें बोल्ड किया। संजय रघुनाथ 17 और अर्थव ताइदे 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

  3. इससे पहले शेष भारत ने पहली पारी में 330 रन बनाए थे, जबकि विदर्भ ने 425 रन बनाकर 95 रन की बढ़त हासिल की थी। शेष भारत ने कल के दो विकेट पर 102 रन से आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी 374 रन बनाकर घोषित की।

  4. विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर खेल जा रहे इस मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अंपायरों ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान में खेलने उतरे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Hanuma Vihari record hat-trick hundreds in Irani Cup

Check Also

RR vs KXIP Live Score / राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मैच बस कुछ देर में

जयपुर. आईपीएल 2019 (IPL 2019) यानी सीजन 12 का आगाज हो चुका है। तीन मैच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *