ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / हरियाणा में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान कल; चुनाव आयोग की एडवाइजरी जारी

हरियाणा में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान कल; चुनाव आयोग की एडवाइजरी जारी



पानीपत. हरियाणा में कल यानी रविवार को नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए आयोग ने भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कुल 14 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के चुनाव होंगे। इसके अलावा कुछ उप चुनाव भी हैं। आयोग ने कहा है कि मतदान स्थल पर कतारें छायादार जगहों पर हों। पीने के पानी और एंबुलेंस भी मौजूद रहनी चाहिए। पांच नगर निगम करनाल, पानीपत, यमुनानगर, रोहतक व हिसार के अलावा दो नगर पालिकाओं में शुक्रवार को चुनाव प्रचार को शोर थम गया।

कब होगा मतदान?
मतदान रविवार को सुबह 7 बजे शुरू होगा और ये शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। मतदान के बाद मतगणना आरंभ होगी। इस चुनाव में कुल 1385966 मतदाता हैं। जनता सीधे तौर पर मेयर चुनेगी। इसलिए उम्मीदवारों ने डोर-टू-डोर अभियान शुरू कर दिया है। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रशासनिक तैयारियां क्या?
पुलिस के करीब 7016 अधिकारी व कर्मचारी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। पानीपत में सबसे अधिक 1577 सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 825 लेडी कांस्टेबल की भी तैनात रहेंगी। कुल 304 संवेदनशील व 166 अतिसंवेदनशील पोलिंग स्टेशन हैं। इन पोलिंग स्टेशनों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए चुनाव से जुड़े अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Haryana Nagar Nigam Chunav: Haryana Municipality Election, Haryana Local Body Election

Check Also

Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस

Holi WhatsApp Status Video/ दिल-ओ-दिमाग में मस्ती और उमंग भर देने वाला त्योहार होली (Holi) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *