ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा- ट्रम्प हमेशा से अमेरिका को ‘व्हाइट’ बनाना चाहते हैं

हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा- ट्रम्प हमेशा से अमेरिका को ‘व्हाइट’ बनाना चाहते हैं



वॉशिंगटन. अमेरिकी महिला सांसदों पर की गई राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी की खासी आलोचना हो रही है। सोमवार कोसंसद की हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा- जब डोनाल्ड ट्रम्प 4 अमेरिकी कांग्रेस महिलाओं को अपने देश वापस लौटने के लिए कहते हैं तो इससे उनकी ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’की योजना साफ हो जाती है। ट्रम्प हमेशा से अमेरिका को ‘व्हाइट’ बनाना चाहते हैं जबकि हमारी विविधता हमारी ताकत है।

दरअसल, ट्रम्प ने रविवार को डेमोक्रेटिक कांग्रेस की चार महिला सांसदों से कहा था कि वह जिस देश से आईं हैं, वहीं वापस चली जाएं। उन्होंने लिखा था- इन देशों की सरकारें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं। वे वहीं जाकर अपने सुझाव दें।ट्रम्प के इस बयान को अमेरिका में रह रहे कई समुदायों के लोग और प्रवासी खतरे के तौर पर भी देख रहे हैं।

सांसद रशीदा तलैब ने कहा- ट्रम्प पर महाभियोग चलाया जाना चाहिए। वो पूरी तरह से विफल राष्ट्रपति हैं। उनकी खतरनाक विचारधारा एक संकट है। उन्हें तत्काल हटाया जाना चाहिए। तलैबमिशिगन 13 डिस्ट्रिक्ट से सांसद हैं।

इन महिला सांसदों ने भी नाराजगी जताई

इसी बीच सांसद एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कार्तेज, रशीदा तलेब, इल्हान उमर और अयाना प्रेस्ले ने भी इस बयान पर नाराजगी जताई।स्पीकर नेंसी पेलोसी ने ट्वीट किया- ट्रम्प की टिप्पणियां उन्मादी हैं। वो देश को बांटने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के सदस्यों पर हमला करने के बजाए उन्हें हमारे साथ मिलकर इमिग्रेशन नीति पर काम करना चाहिए, जो अमेरिकी मूल्यों को दर्शाती है।

आपको अखरता है कि हम आपसे डरते नहीं- कार्तेज

एलेक्जेंड्रिया कार्तेज ने कहा- वो इसलिए गुस्से में हैं, क्योंकि उन्होंने ऐसे अमेरिका की कल्पना नहीं की थी, जिसमें हम जैसी महिलाएं भी रहें। अमेरिका के लोगों ने हमें चुना है। सबसे बड़ी बात, आपको यह अखरता है कि हम आपसे डरते नहीं हैं। दरअसल आप ऐसा अमेरिका चाहते हैं, जो डरा-सहमा रहे, ताकि आप अपने गलत मंसूबों में कामयाब हो सकें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


US: Donald Trump: Congresswomen says, THIS is what racism looks like

Check Also

इमरान ने कश्मीर पर पार्टी समर्थकों से मदद मांगी, कहा- विदेश में इस मुद्दे को हाइलाइट करें

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के विदेश सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *