ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / 10 सीटों के लिए कांग्रेस को मिले 300 से ज्यादा आवेदन, दिल्ली में चल रहे इंटरव्यू

10 सीटों के लिए कांग्रेस को मिले 300 से ज्यादा आवेदन, दिल्ली में चल रहे इंटरव्यू



पानीपत( सुशील भार्गव ).लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के बाद हरियाणा में सियासी गतिविधियां और तेज हो गई हैं। प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकट की चाह रखने वालों की संख्या 300 के पार हो गई है। यानी औसतन हर सीट पर 30 व्यक्तियों ने आवेदन किया है।

सबसे अधिक आवेदन फरीदाबाद लोकसभा सीट से करीब 70 आए हैं। जबकि सोनीपत व अम्बाला से भी खूब आवेदन आए हैं। दूसरी ओर अकबर रोड नई दिल्ली में टिकट मांगने वालों के इंटरव्यू की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है। यह प्रक्रिया करीब 31 मार्च तक जारी रह सकती है। सूत्रों के अनुसार एक इंटरव्यू पर करीब 10 मिनट का समय लगाया जा रहा है। इंटरव्यू देकर लौटे एक नेता ने कहा कि सभी को एक बार अकबर रोड बुलाया जा रहा है, जहां पार्टी प्रभारी खुद इंटरव्यू ले रहे हैं। ताकि कांग्रेस की ओर से मजबूत प्रत्याशी ही चुनावी मैदान में उतारा जा सके।

प्रत्याशियों के लिए बनेगा पैनल :
कांग्रेस भी भाजपा की तरह हर लोकसभा सीट पर हरियाणा में प्रत्याशियों के लिए पैनल बनाएगी। एक पैनल में कितने व्यक्ति शामिल होंगे, फिलहाल यह तय नहीं किया गया है। 31 मार्च से ठीक पहले सीईसी यानी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाने की संभावना है। यही नहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भी कई तरह की चर्चा होगी। सभी तरह की प्रक्रिया के बाद नई दिल्ली से ही कांग्रेस के टिकट तय किए जाएंगे।

31 मार्च तक आवेदनों की छंटनी :
आवेदकों को बारी-बारी नई दिल्ली अकबर रोड बुलाया जा रहा है, जहां राज्य प्रभारी गुलाम नबी आजाद इनके इंटरव्यू ले रहे हैं। आवेदकों से पूछा जा रहा है कि वे टिकट क्यों चाहते हैं। कब से कांग्रेस में हैं। युवा कांग्रेस में भी रहे या नहीं। टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताने वाले अपने आवेदन प्रदेशाध्यक्ष के अलावा तीन जगह और भेज रहे हैं। 31 मार्च तक सभी आवेदनों की छंटनी होने की संभावना है।

इंडियन नेशनल लोकदल कल करेगी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन :
इनेलो के प्रवक्ता प्रवीण अत्रेय के अनुसार इंडियन नेशनल लोकदल 16 मार्च को झज्जर में पार्टी की बैठक का आयोजन करेगी। इस दौरान पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं विधायकों सहित अन्य भाग लेंगे। बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इस दौरान संभावित प्रत्याशियों के नामों पर भी मंथन होने की संभावना है। किस सीट से कौन से प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जाएगा, इसके लिए गहन विचार किया जाएगा। इसके बाद पीएसी की बैठक का आयोजन होगा। बैठक के बाद प्रत्याशियों के नामों काे फाइनल किया जाएगा।

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्तियों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है। सबसे अधिक आवेदन फरीदाबाद सीट से आए हैं। छंटनी का कार्य 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मार्च अंत तक होने की संभावना है। -डॉ. अशोक तंवर, प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


राहुल गांधी

Check Also

पुलिस के पास हैं 13 आरोपियों के नाम, पांच और पकड़े, अब कुल 10 गिरफ्तार

फाग के दिन भूपसिंह नगर में एक परिवार पर घर में घुसकर हुए हमले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *