ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / 10 हजार से कम में लेना है लंबा बैटरी बैकअप वाला फोन तो यह 6 स्मार्टफोन आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट

10 हजार से कम में लेना है लंबा बैटरी बैकअप वाला फोन तो यह 6 स्मार्टफोन आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट



गैजेट डेस्क. 10 हजार से कम कीमत के फोन का सेगमेंट हमेशा से ही काफी दिलचस्प रहा है। न को इन्हें फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह कवरेज मिलता है न ही इनमें हाई टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स होते हैं लेकिन बावजूद इसके यह सेगमेंट स्मार्टफोन कंपनियों को इस कीमत में वैल्यू फॉर मनी डिवाइस लाने के लिए मजबूर करता है। हम आपके लिए 10 हजार से कम कीमत के कुछ ऐसे फोन लाए है जो अपने फीचर्स से महंगे फोन को टक्कर देते हैं।

इस कीमत में रेडमी नोट 7 के अलावा रियलमी यू1 और आसुस जेनफोन मैक्स एम2 जैसे बेहतरीन फोन भी शामिल है, जिसे 10 हजार से कम कीमत में अच्छे विकल्प के तौर पर चुना जा सकता है।

मॉडल कीमत
रेडमी नोट 7 9,999 रुपए
रियलमी U1 9,999 रुपए
नोकिया 5.1 प्लस 9,999 रुपए
रियलमी 3 8,999 रुपए
आसुस जेनफोन मैक्स M2 8,499 रुपए
नोकिया 3.1 प्लस 9,399 रुपए
    • रेडमी नोट 7 ने हाल ही में भारतीय मार्केट में एंट्री की है। यह काफी दिलचस्प फोन है लेकिन इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा नहीं है जो नोट 7 प्रो में मिलता है। लेकिन इसके बावजूद बाजार में इसके काफी कम कॉम्पीटिटर मौजूद है।
    • डिजाइन और लुक्स के मामले में फोन का बढ़िया है। इसमें प्रीमियम डिजाइन और शार्प डिस्प्ले है। बैटरी और परफॉर्मेंस के मामले में भी यह शानदार है। इसमें लगातार 13 घंटे तक एचडी वीडियो देखे जा सकते हैं।
    • फोटोग्राफी के लिए इसमें 12+2 मेगापिक्सल का ड्युअल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों ही कैमरों की फोटोज में काफी अच्छी डिटेलिंग मिलती है।
    • नोट 7 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी वैरिएंट में उपलब्ध है। अगर आप 10 हजार से थोड़े ज्यादा पैसे खर्च कर सकते हैं तो 4 जीबी+64 जीबी बढ़िया ऑप्शन होगा।
    • यह पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुआ था हालांकि तब इसकी कीमत 15 हजार रुपए थी लेकिन कीमतों में कटौती के बाद यह 10 हजार रुपए से कीमत के स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल हो गया।
    • प्रोसेसिंग के लिए फोन में हीलियो पी70 प्रोसेसर है। इसमें 3500mAh की बैटरी मिलती है जो दिनभर का बैकअप देती है। इसमें 15 घंटे तक लगातार एचडी वीडियोस स्ट्रीमिंग का मजा लिया जा सकता है।
    • फोन 3 जीबी+32 जीबी के साथ 4 जीबी+64 जीबी वैरिएंट में उपलब्ध है, हालांकि फोन का सिर्फ एक ही वैरिएंट 10 हजार से कम कीमत में उपलब्ध है। 10 अप्रैल से कंपनी ने इसके 3जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वैरिएंट की बिक्री शुरू की है।
    • एचएमडी ग्लोबल का नोकिया 5.1 प्लस कंपनी का दमदार स्पेसिफिकेशन से लैस स्मार्टफोन है जो पहले 15 हजार से कम कीमत के स्मार्टफोन की लिस्ट का भाग हुआ करता था लेकिन कीमतों में कटौती के कारण यह 10 हजार से कम के फोन की सूची में शामिल हो गया है।
    • एंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड इस स्मार्टफोन में अपने खास लुक्स और प्रीमियम डिजाइन की वजह से लोकप्रिय है। फोन में 14 घंटे के ज्यादा समय तक वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा लिया जा सकता है।
    • ड्युअल रियर कैमरा सेटअप से लैस नोकिया 5.1 प्लस में अच्छा कैमरा लेकिन कम रोशनी में फोटोग्राफी से थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है वहीं फोन में मौजूद एलईडी फ्लैश वाला एरिया जल्दी गर्म हो जाता है।
    • फोन 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के दो वैरिएंट में उपलब्ध है लेकिन सिर्फ 3 जीबी रैम वाले वैरिएंट की कीमत ही 10 हजार से कम है।
    • 10 हजार से कम कीमत में रियलमी 3 एक बेहतरीन स्मार्टफोन है जिसमें मॉडर्न डिजाइन और बेहतरीन बिल्ट क्वालिटी मिलती है, दिखने में यह बिल्कल रियलमी U1 से मिलता जुलता है।
    • फोन में पावरफुल मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर है जो मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए बढ़िया है।
    • फोन में ड्युअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। रोशनी में तो यह बेहतरीन फोटो लेता है लेकिन कम रोशनी में थोड़ा निराश करता है। फोन में सिर्फ 10 घंटे तक ही वीडियो देखना का मजा लिया जा सकता है।
    • यह दो वैरिएंट में उपलब्ध है। पहला 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज और दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज। फोन की 3 जीबी रैम वाला वैरिएंट ही 10 हजार से कम कीमत में मौजूद है।
    • पिछले एक साल से ज्यादा समय से आसुस वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन ऑफर कर रही है और जेनफोन मैक्स एम2 उन्हीं में से एक है। यह दिखने में सिंपल है लेकिन परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ के मामले यह एक बेहतरीन फोन है।
    • इसकी बैटरी की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन में लगातार 14 घंटे तक एचडी वीडियो वीडियो देखने के लुफ्त उठाया जा सकता है, इसे महीने कंपनी इसमें एंड्रॉयड पाई ओएस देने वाली है।
    • दिन की रोशनी में इसकी कैमरे से ली गई फोटो में काफी डिटेलिंग होती है हम कलर में कोई कमी देखने को नहीं मिली, हालांकि रात में ली गई फोटो थोड़ा निराश जरूर कर सकती है।
    • फोन दो वैरिएंट में उपलब्ध है। पहला वैरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज का है और दूसरा वैरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का लेकिन सिर्फ 3 जीबी रैम वाले वैरिएंट की कीमत ही 10 हजार से कम है, जबकि 4 जीबी रैम वाला वैरिएंट भी ज्यादा महंगा नहीं है इसके लिए सिर्फ 500 रुपए ज्यादा देना होगा जो एक बेहतरीन ऑप्शन है।
    • नोकिया 3.1 प्लस स्मार्टफोन एचएमडी ग्लोबल द्वारा लॉन्च किया गया एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। फोन में एल्युमीनियम बॉडी है जो फोन को प्रीमियम लुक देती है।
    • फोन में स्पेसिफिकेशन तो इतनी खास नहीं है लेकिन यह आपको निराश भी नहीं करेगी।
    • फोन का दमदार बैटरी बैकअप इस दूसरे से अलग करता है, इसमें लागतार 17 घंटे से ज्यादा समय तक एचडी वीडियो देखा जा सकता है। यह 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के सिर्फ सिंगल वैरिएंट में उपलब्ध है।
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      शिबू सोरेन। (फाइल फोटो)

Check Also

मोटो G7 और मोटोरोला वन लॉन्च, 4 जीबी रैम और ड्युअल रियर कैमरे से लैस, कीमत 13,999 रुपए से शुरू

गैजेट डेस्क. मोटरोला ने सोमवार को भारत में अपने मिड रेंड स्मार्टफोन मोटो G7 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *