ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राशिफल / 14 अप्रैल को सूर्य और 15 अप्रैल को शुक्र बदल रहा है राशि, इस सप्ताह मेष राशि के लोगों के खर्चों में होगी बढ़ोतरी, कर्क राशि के लोगों के कार्यों की होगी प्रशंसा, धनु राशि के लिए भाग्योदय का रहेगा समय

14 अप्रैल को सूर्य और 15 अप्रैल को शुक्र बदल रहा है राशि, इस सप्ताह मेष राशि के लोगों के खर्चों में होगी बढ़ोतरी, कर्क राशि के लोगों के कार्यों की होगी प्रशंसा, धनु राशि के लिए भाग्योदय का रहेगा समय



रिलिजन डेस्क। अप्रैल के नए सप्ताह की शुरुआत में यानी 14 अप्रैल को सूर्य राशि बदल रहा है। ये ग्रह मीन से मेष राशि में जाएगा। इसके बाद 15 अप्रैल को शुक्र राशि बदलेगा। शुक्र कुंभ से मीन राशि में प्रवेश करेगा। इनके अलावा चंद्र 14 तारीख की रात सिंह राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद 16 को कन्या में, 19 को तुला में प्रवेश करेगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए आपकी राशि के लिए ये सप्ताह यानी 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक का समय कैसा रहेगा…

मेष राशि

खर्चों में तेजी से वृद्धि के आसार हैं। चिंताए बढ़ेंगी और नए मसलों को सुलझाने में ऊर्जा का व्यय होगा। लक्ष्य से ध्यान विचलित हो सकता है और कार्यों के प्रति रूचि कम होगी। एक साथ कई विचार आएंगे और सफलता की राह ढूंढना मुश्किल होगा।

क्या करें – हनुमानजी से सामने तेल और कपास की बत्ती का दीपक जलाएं।

वृषभ राशि

इस सप्ताह धन की वृद्धि, सुख-शांति और प्रसन्नता रहेगी। नए कार्यों की ओर अग्रसर होंगे और सफलताएं मिलती जाएंगी। अहंकार में वृद्धि नुकसानदायक हो सकती है। सप्ताह के मध्य व्यय अधिक हो सकते हैं और सुख-सुविधा की नवीन वस्तुओं की प्राप्ति संभव है।

क्या करें – हनुमानजी को नारियल भेंट करें।

मिथुन राशि

स्थाई संपत्ति में वृद्धि का संकेत है। ऐसे काम मिलेंगे जो लाभदायक होंगे। पुराने किए गए कार्यों का क्रेडिट प्राप्त होगा और विरोधियों को भी पक्ष में करने में सफल होंगे। धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बना हुआ है। मंगलकारी समाचार प्राप्त होंगे।

क्या करें – हनुमानजी के सामने घी का दीपक जलाएं।

कर्क राशि

कार्यों की प्रशंसा होगी और उत्साह में वृद्धि होगी। नई परियोजनाओं की जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है। स्थापित लक्ष्यों को समय पर पूरा करने में समर्थ होंगे और संसाधनों का लाभ उठाने में भी सफल होंगे। भाग्य अनुकूल होने से विपत्तियों से मुक्ति मिलेगी और विवादों से स्वयं को दूर रखने में सफल होंगे।

क्या करें – हनुमानजी को लाल वस्त्र चढ़ाएं।

सिंह राशि

सभी कार्यों में आसानी से सफलता मिलेगी। समाज में सम्मान प्राप्त होगा। धन की आपूर्ति सुगम बनी रहेगी और संपर्क लाभदायक रहेंगे। बुधवार के बाद शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। प्रतिष्ठित लोगों के साथ मुलाकात होगी। नवीन वस्त्रों की प्राप्ति संभव है।

क्या करें – हनुमानजी के सामने सुंदकाण्ड का पाठ करें।

कन्या राशि

इस सप्ताह कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। सकारात्मकता बनी रहेगी और विविध रूप से लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अटके हुए कार्यों में भी तेजी आएगी और पक्ष में माहौल बनेगा। अज्ञात भय का अंत होगा और अनुकूल समाचार प्रसन्नता दिलाने वाले होंगे।

क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि

बुधवार और गुरुवार को उलझनों में वृद्धि होगी। सुलझे मामले भी पुन: फंस सकते हैं। परेशानियों की भरमार रहेगी।। धैर्य से काम लें। समय में सुधार होगा। शुक्रवार की दोपहर से समय पक्ष का हो जाएगा। शनिवार को धन लाभ और कार्य सुगमता प्राप्त होगी।

क्या करें – हनुमानजी के सामने तेल का दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशि

समय अनुकूल हो गया है। ये सप्ताह महत्वपूर्ण सफलताएं और सम्मान की प्राप्ति कराने वाला हैै। क्रोध की अधिकता रह सकती है और नई योजनाओं के प्रति निराशा का भाव हो सकता है। गुरुवार और शुक्रवार सबसे अच्छे दिन रहेंगे। शनिवार को चिंताएं बढ़ सकती हैं।

क्या करें – हनुमानजी को रोटी और गुड़ का भोग लगाएं।

धनु राशि

आपके लिए ये समय उत्तम है। भाग्य का साथ प्रगति का सूचक है। विदेश जाने वालों की चाहत पूर्ण होगी, विदेश में रहने रहने वालों को सफलताएं मिलेंगी। आर्थिक मामलों में बड़ी सफलता मिल सकती है। सप्ताहांत में आवश्यक वस्तुओं में खर्च की संभावना है। धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा।

क्या करें – हनुमानजी को लाल पुष्प अर्पित करें और भोग लगाएं।

मकर राशि

सफलता, सुख और शांति का समय है। समय सुगमता से व्यतीत होगा और किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। परिवार में सुख रहेगा और स्वयं को हर प्रकार से अनुकूल पाएंगे। आर्थिक आधारों में मजबूती बनी रहेगी। हर वस्तु को सुलभता से प्राप्त करने में सफल होंगे।

क्या करें – हनुमानजी को अष्टगंध अर्पित करें और पान चढ़ाएं।

कुंभ राशि

ये राशि बहुत ही बेहतर स्थिति में है। हर ओर से सफलता और मदद प्राप्त होगी। कार्य की अधिकता रहेगी और प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रसन्नता और सकारात्कता बनी रहेगी। आर्थिक मामले उत्तम स्थिति में रहेंगे और स्वजनों से सामंजस्य बना रहेगा। कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त होगी।

क्या करें – हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

मीन राशि

आय के मामलों में लाभ मिलने के आसार हैं। लाभकारी योजनाओं की प्राप्ति संभव है। धार्मिक कार्यों में रूचि होगी और जमीन से लाभ संभव है। शुभ समाचारों की अधिकता होगी और प्रभाव वृद्धि होगी।

क्या करें – हनुमानजी को आंकड़े के पेड़ के पत्तों से बनी माला चढ़ाएं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


rashifal 2019, weekly rashifal, april 2019 rashifal, sun transit 2019, venus transit 2019

Check Also

राजा का हाथी बहुत शांत था, बहुत अपने महावत के सभी इशारे और बातें अच्छी तरह समझता था, अचानक उसका स्वभाव आक्रामक हो गया और उसने महावत को कुचल दिया, राजा को समझ नहीं आया कि उसका शांत हाथी आक्रामक क्यों हो गया है, राजा ने एक वैद्य को बुलवाया

रिलिजन डेस्क। पुरानी लोक कथा के अनुसार एक राजा का हाथी बहुत ही शांत था। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *