ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / 14 मार्च को डेब्यू करेगी टेस्ला की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी 'मॉडल Y' : एलन मस्क

14 मार्च को डेब्यू करेगी टेस्ला की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी 'मॉडल Y' : एलन मस्क



लॉस एंजेलिस. अमेरिकन इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ‘मॉडल Y’ से पर्दा उठाने जा रहे हैं। एलन 14 मार्च को लॉस एंजेलिस डिजाइन स्टूडियो में अपनी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को पेश करेंगे,जहां कार की स्पेसिफिकेशन और कीमत का ऐलान भी किया जाएगा। एलन ने रविवार को इसकी जानकारी अपनी ट्विटर अकाउंट के जरिए फैंस कोदी। साल 2003 में शुरू हुई कंपनी की ये तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।

  1. ट्वीट के जरिए एलन ने बताया कि ‘मॉडल Y’ एसयूवी टेस्ला की मोस्ट पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार ‘मॉडल 3’ से लगभग 10 प्रतिशत ज्यादाबड़ी होगी, जिससे इसकी कीमत ‘मॉडल 3’से थोड़ी ज्यादा होगी।

  2. वहीं ट्विटर पर फॉलोअर्स द्वारा पूछे गए प्रश्नके जवाब देते उन्होंने बताया कि टेस्ला की इस नए व्हीकल में ‘फालकॉन विंग’ डोर की बजाएनॉर्मल डोर्स होंगे।

  3. मस्कने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार मॉडल 3 के बेस वैरिएंट को $35,000 यानी लगभग 25 लाख रुपए में बेचने का ऐलान किया। जिसके बाद एलन अपनी नई एसयूवी का पेश करनेजा रहे हैं।

    टेस्ला मॉडल 3 की खासियत…

    कीमत $35,000 (24,77,790 रुपए)
    रेंज 220 miles (355 km)
    टॉप स्पीड 130 mph
    एक्सीलेरेशन 5.6 सेकंड में 0-60 mph
  4. टेस्ला की इस नई इलेक्ट्रिक कार के 75% पार्ट्स ‘मॉडल 3’ से ही लिए जाएंगे, जो वर्तमान में कंपनी की मोस्ट अफोर्डेबल कार है। हालांकि ‘मॉडल Y’ की रेंज ‘मॉडल 3’ की तुलना में थोड़ी कम होगी।

  5. एलन ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि इवेंट में कार की टेस्ट ड्राइव भी ली जा सकेंगी, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी ने इसके प्री प्रोडक्शन प्रोटोटाइप मॉडल तैयार कर लिए हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      tesla first electric suv model y to be debut at 15 march, know features price and specifications and images gallery

Check Also

11 हजार रुपए में बुक करें 2019 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट, 29 जनवरी को होगी लॉन्च

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी ने 2019 बलेनो फेसलिफ्ट की बुकिंग करना शुरू कर दिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *