ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / पंजाब / 19 तक बनाई जा सकेंगी नई वोटें : डीसी

19 तक बनाई जा सकेंगी नई वोटें : डीसी




डीसी कम जिला चुनाव अफसर विनय बुबलानी ने जिले में चुनाव की तैयारियों को लेकर सुविधा मीटिंग हाल में मीटिंग की। चुनाव स्टाफ के साथ जुड़े पोलिंग स्टाफ का पहला प्रशिक्षण 28 अप्रैल को रखा गया। दूसरा प्रशिक्षण 12 मई को और तीसरी प्रशिक्षण 15 मई को करवाया जाएगी। चौथी और आखिरी प्रशिक्षण 18 मई को रखा गया है, इस दौरान उनको ईवीएम, वीवीपीएटी और अन्य चुनाव सामग्री भी सौंपी जाएगी।

उन्होंने बताया कि नए वोटर 19 अप्रैल तक वोट बना सकते हैं। सहायक रिटर्निंग अफसरों को जिले में 1 जनवरी 19 को 18 साल की उम्र योग्यता पूरी करते नागरिकों की वोटों बनाने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल बारे बताया गया। डीसी ने 19 अप्रैल तक प्राप्त होने वाले सभी फार्म नंबर 6 का निपटारा 27 अप्रैल तक हर हाल में करने की हिदायत भी की। जिला शिक्षा अफसर (सेकेंडरी) हरचरन सिंह को सभी पोलिंग बूथ पर कतार प्रबंधन के लिए 18 साल से कम उम्र के चार-चार विद्यार्थी वालंटियर लगाने के लिए, उनकी सूचियां विधान सभा हलका बार सौंपने के लिए कहा गया। इन वालंटियर को भी बाकायदा प्रशिक्षण दिया जाएाग। जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर संतोष विरदी और जिला प्रोग्राम अफसर मनजीत कौर को लाचार दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने और बूथ पर आने वाले दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने में सहायता देने के लिए आंगनबाड़ी वालंटियर तैयार करने के लिए कहा गया।

जिला माल अफसर कम नोडल अफसर पोर्टल बैलेट विपन भंडारी को चुनाव ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों, अधिकारियों के फार्म 12 ए समय पर भरवा कर उनके जिले में भेजने और पोस्टल बैलेट के लिए फार्म 12 समय पर भरवाने के लिए कहा गया।

अधिकारियों से मीटिंग करते डीसी कम जिला चुनाव अफसर बुबलानी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Nawanshahr News – new votes will be made till 19 dc

Check Also

Weather Report Today/Ludhiana का आज का तापमान अभी 21°C है, Ludhiana का कल का न्यूनतम तापमान 20°C और अधिकतम तापमान 34°C था

Ludhiana Weather Alert (21 Apr 2019):। ludhiana में वर्तमान तापमान 21°C डिग्री सेल्सियस हैं, ludhiana …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *