ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / -20 डिग्री तापमान पर होता है हेयर फ्रीजिंग कॉन्टैस्ट, गर्म पानी के झरने से निकलते ही जम जाते हैं बाल

-20 डिग्री तापमान पर होता है हेयर फ्रीजिंग कॉन्टैस्ट, गर्म पानी के झरने से निकलते ही जम जाते हैं बाल



ओटावा. कनाडा की यूकॉन टेरिटरी में हर साल इंटरनेशनल हेयर फ्रीजिंग कॉन्टैस्ट होता है। अभी यह चल रहा है। इसमें लोगों को एक गर्म पानी के झरने में डुबकी लगाकर तुरंत निकलना होता है। तभी उनकी हेयर स्टाइल देखी जाती है क्योंकि -20 डिग्री सेल्सियस तापमान के चलते गर्म पानी से निकलते ही बालों पर बर्फ जम जाती है। इस दौरान अजीबोगरीब हेयर स्टाइल की फोटो खिंचानी होती है। परफेक्ट फोटो के उम्मीदवार को 750 डॉलर (करीब 53 हजार रुपए) का इनाम मिलता है।

  1. हेयर फ्रीजिंग कॉन्पिटीशन 2011 से लगातार हो रहा है। प्रतियोगिता गर्म पानी की झरने ताखिनी में किया जाता है। पानी का तापमान 36-42 डिग्री होता है। कॉन्पिटीशन जनवरी से मार्च के बीच ही कराया जाता है क्योंकि इस दौरान तापमान काफी कम रहता है।

    Canada

  2. यूकॉन में दिन और रात के तापमान में भी काफी अंतर होता है। दिन का तापमान 13 डिग्री तो रात का टेम्परेचर -20 डिग्री सेल्सियस होता है। प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने के दौरान आधे चेहरे तक डुबकी लगाते रहें ताकि उन पर ठंड का असर न हो।

  3. नियम के मुताबिक, प्रतिभागी के बालों को बर्फ से पूरी तरह सफेद होना जरूरी रहेगा। तभी उसे प्रतियोगिता में गिना भी जाएगा। प्रतियोगिता में हिस्सा लेना एक मजेदार अनुभव होता है। इसलिए दाढ़ी रखने वाले भी कई लोग हिस्सा लेते हैं। लोगों की दाढ़ी, बाल, आईब्रो और पलकें तक सफेद हो जाती हैं। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से कई लोग ताखिनी झरने पहुंचते हैं।

    Canada

  4. प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आसान है। इसके लिए कोई रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता। बस जमे बालों में सेल्फी लेकर ताखिनी हॉट स्प्रिंग स्टाफ को भेजनी होती है। विजेता का ऐलान मार्च में किया जाता है। पुरस्कार के लिए बेस्ट मेल, बेस्ट फीमेल, मोस्ट क्रिएटिव और बेस्ट ग्रुप की कैटेगरी बनाई गई हैं।

    canada

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      यूकॉन के गर्म पानी के झरने ताखिनी में होता है कॉम्पिटीशन।


      कई दाढ़ी वाले लोग भी हिस्सा लेते हैं।


      Canada Peoples are participating in Hair Freezing Contest in -22°C weather


      Canada Peoples are participating in Hair Freezing Contest in -22°C weather

Check Also

हंगामा करने के मामले में पुलिस को थी एक आरोपी की तलाश, पुलिस ने शहर में लगवा दिए उसके पोस्टर

बीजिंग. चीन में झेनझियोंग प्रांत की पुलिस ने एक क्रिमिनल को ढूंढने के लिए उसकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *