ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / 2019 में मोबाइल फोन में पंच होल स्क्रीन्स का रहेगा क्रेज, मल्टीपल कैमरा भी मिलेंगे

2019 में मोबाइल फोन में पंच होल स्क्रीन्स का रहेगा क्रेज, मल्टीपल कैमरा भी मिलेंगे



गैजेट डेस्क. 2018 में जो उभरते हुए टेक ट्रेंड्स थे, वो 2019 में स्टैंडर्ड हो जाएंगे। सबसे ज्यादा असर मोबाइल फोन्स के कैमरों में दिखेगा। ड्यूल कैमरा कॉन्फिगरेशन तो अब बेहद सामान्य बात है, आश्चर्य मत कीजिएगा अगर ट्रिपल और क्वॉड कैमरा भी नए साल में हर दूसरे फोन में नजर आने लगें। कैमरों के अलावा “पंच होल’ भी खासा असर पैदा करेगा।

  1. हुआवे, ओप्पो और सैमसंग ने पहले से ही मल्टीपल कैमरा स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हुए हैं। अब अन्य कंपनियां इस राह को अपनाएंगी और ज्यादा कैमरा वाले फोन लाएंगी। नोकिया की फ्लैगशिप डिवाइस में भी पांच लेंस आने की उम्मीद है। ज्यादा कैमरे वाले फोन को इस साल का “मार्केटिंग हुक’ भी कहा जा रहा है। 2019 में कई कंपनियां कोशिश करेंगी की 44 मेगापिक्सल कैमरा उनकी डिवाइस में नजर आए।

  2. ऐसा नहीं है कि 3डी कैमरा को कंपनियों ने स्मार्टफोन्स में डालने की कोशिश ही नहीं की है, लेकिन यह टेक्नोलॉजी ठीक से काम नहीं कर पाई है। 2019 में 3डी कैमरा सेंसर्स को कई स्मार्टफोन्स के पीछे पाएंगे। तय है कि कुछ कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन्स में 3डी कैमरा सेटअप देने वाली हैं। इससे 3डी सीन कैप्चरिंग की जा सकेगी। एआर (ऑगमेंटेड रिअलिटी) के नए आयाम नजर आएंगे और गेमिंग पर भी असर दिखेगा। शॉपिंग में भी ये काफी मदद करेंगे।

  3. 2018 में नॉच का राज रहा है। हालांकि इस साल भी ये दिखेंगे लेकिन असर कम होने लगेगा। 2019 में बात होंगी “पंच होल” स्क्रीन्स की। हुआवे ने अनाउंस कर दिया है कि “नोवा 4” और “व्यू20” में पंच होल स्क्रीन्स दिखेंगी। चर्चा है कि आस्युस के नए स्मार्टफोन्स में भी पंच होल है। स्मार्टफोन्स की स्क्रीन्स की क्वालिटी में इस साल कोई खास फर्क नहीं दिखेगा, सिर्फ लुक और फील बदलेगा। लेकिन ये छोटे-से छेद नॉच को हटा देंगे या कम कर देंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      punch hole display becomes the most popular feature in smartphones in 2019

Check Also

बंद होने वाला है माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7, यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजकर दे रहे हैं जानकारी

गैजेट डेस्क.माइक्रोसॉफ्ट ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 7 को बंद करने जा रही है। हाल ही में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *