loading...
Hindi News / स्वास्थ्य चिकित्सा / फिल्ममेकर राकेश रोशन को हुआ गले का कैंसर, यह सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों के कारण होता है

फिल्ममेकर राकेश रोशन को हुआ गले का कैंसर, यह सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों के कारण होता है



हेल्थ डेस्क. फिल्ममेकर राकेश रोशन गले के कैंसर की पहली स्टेज से जूझ रहे हैं। इसका खुलासा अभिनेता रितिक रोशन ने मंगलवार को ट्विट के जरिए किया। ट्विट के मुताबिक, उनके पिता को स्क्वेमस सेल कार्सिनोमा (Squamous Cell Carcinoma) की पहली स्टेज डायग्नोज हुई है। यह एक तरह का स्किन कैंसर है जो त्वचा की सबसे ऊपरी लेयर में मौजूद स्क्वैमस कोशिकाओं के अनियंत्रित तौर पर बढ़ने के कारण होता है।

ऋत‍िक रोशन, ने पापा राकेश रोशन के साथ ज‍िम में वर्कआउट के दौरान एक तस्वीर पोस्ट की है। इसमें उन्होंने ल‍िखा, मैंने आज सुबह डैड से वर्कआउट करने के लिए पूछा, मुझे पता था वो सर्जरी के द‍िन भी एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ेंगे। हाल ही में गले में Squamous Cell Carcinoma का पता चला। आज वो अपनी जंग लडेंगे। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारी फैमिली को आपके जैसा लीडर मिला।

क्या होता है स्क्वैमस सेल कार्सिनाेमा

स्किन कैंसर फाउंडेशन के मुताबिक, स्क्वेमस सेल कार्सिनोमा स्किन का दूसरा सबसे कॉमन कैंसर है। यह त्ववा की ऊपरी पर्त एपिडर्मिस को बनाने वाली पतली स्क्वैमस कोशिकाओं की अनियंत्रित वृद्धि के कारण होता है। इसका कारण स्क्वैमस कोशिकाओं के डीएनए में बदलाव होना है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Rakesh Roshan diagnosed cancer know what is Squamous Cell Carcinoma a type of skin cancer



Check Also

60 फीसदी भारतीयों को पसंद है शाकाहार, ग्लोबल रिसर्च कंपनी इप्सोस ने 29 देशों में किया सर्वे

लाइफस्टाइल डेस्क. ग्लोबल रिसर्च कंपनी इप्सोस ने भारतीयों के खाने के मिजाज पर एक सर्वे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *