loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / वीवीपैट के बारे में अधिकारियों को ट्रेनिंग देकर जागरूक करेंगे 470 मास्टर ट्रेनर

वीवीपैट के बारे में अधिकारियों को ट्रेनिंग देकर जागरूक करेंगे 470 मास्टर ट्रेनर




चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला के अधिकारियों के लिए गुरुवार को सचिवालय सभागार में ईवीएम व वोटर वेरिफाई पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) जागरूकता एवं हैंडस ऑन ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर द्वारा अधिकारियों को अभ्यास भी कराया गया।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में जिला के खण्ड शिक्षा अधिकारियों, खण्ड मौलिक शिक्षा अधिकारियों, बावल व खोल खण्ड के अध्यापकों को आज वीवीपैट बारे प्रशिक्षण दिया गया। इससे पहले जिला के सभी आईटीआई प्रशिक्षक व बहुतकनीकी संस्थान के प्रशिक्षकों को वीवीपैट बारे ट्रेनिंग दी जा चुकी है। नगराधीश डॉ. वीरेंद्र ने कहा कि आने वाले चुनाव ईवीएम के साथ वीवीपैट के द्वारा किये जाएंगे, इसलिए अधिकारी इसके बारे में प्रैक्टिकल अभ्यास करें। उन्होंने बताया कि जिले में 779 पोलिंग बूथ हैं, जिनके लिए स्कूलों व कॉलेजों में भी जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। चुनाव कानूनगो सुनील डांगी ने कहा कि 15 जनवरी को जाटूसाना व नाहड़ खण्ड के अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिले में 470 मास्टर ट्रेनर तैयार किये जा रहे हैं।

रेवाड़ी. सचिवालय सभागार में ईवीएम वीवीपैट का प्रशिक्षण लेते बावल व खोल खंड के शिक्षक व उपस्थित सीटीएम डॉ विरेन्द्र सिंह।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bawal News – haryana news 470 master trainer will train the officers about vvpat training

Check Also

पार्षद ने एसपी से की अवैध शराब ठेके व बूचड़खाने बंद कराने की मांग

नगर निगम के वार्ड-3 के तहसील कैंप में चल रहे अवैध शराब ठेकों व बूचड़खानों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *