loading...
Hindi News / राज्य / बिहार / 3.5 करोड़ से बना चैता पावर सब स्टेशन 20 को होगा चालू

3.5 करोड़ से बना चैता पावर सब स्टेशन 20 को होगा चालू




प्रखंड की चैता दक्षिणी पंचायत में बन रहे बिजली पावर सब स्टेशन के चालू होते ही आसपास के एक दर्जन से अधिक गांवों में घरेलू तथा कृषि संबंधित बिजली की समस्या समाप्त हो जाएगी। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना से 3.5 करोड़ रुपए की लागत से सब स्टेशन तथा 3 करोड़ की लागत से क्षेत्र में बिजली पोल तार की लाईन बिछाई जा रही है।

20 जनवरी तक इस पावर सब स्टेशन के चालू करने का लक्ष्य पूरा करने के लिए दिन रात कार्य किया जा रहा है। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का यह कार्य अगस्त 17 से प्रारंभ हुआ था। इसकी जानकारी देते हुए वहां चल रहे कार्य का देखरेख कर रहे अभियंता जितेंद्र कुमार ने बताया कि यहां अंतिम चरण का कार्य चल रहा है। पोल लगाकर उसपर तार दौराने का भी काम तेजी से किया जा रहा है। चैता दक्षिणी के पूर्व मुखिया कमलकांत राय ने बताया कि यह फीडर बिरनामा तुला के नाम पर आवंटित हुआ था। वहां जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण चैता में बनाया गया। इसलिए चैता में होने के बावजूद इसके नाम में बिरनामा तुला जुड़ा हुआ है। इसके निर्माण से क्षेत्र के कृषि के साथ अन्य विकास में बल मिलेगा।

4 कृषि तथा 2 घरेलू फीडर का हो रहा निर्माण | 33/11 केबी पावर सब स्टेशन में चैता उत्तरी, चैता दक्षिणी, बिरनामा तुला, अंगार, डढ़िया मुरियारो आदि गांव व पंचायतों में सुचारू रुप से बिजली आपूर्ति के लिए 4 कृषि तथा 2 घरेलू फीडर निर्माण हो रहा है। घरेलू फीडर से आसपास के गांव के लोगो को घरेलू बिजली मुहैया कराया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Check Also

30 जनवरी को होगा लोजद जिला सम्मेलन, तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

प्रखंड मुख्यालय स्थित कला भवन में लोकतांत्रिक जनता दल की प्रखंड स्तरीय बैठक प्रखंड अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *