loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / कर्नल बैंसला ने दिया सरकार को 20 दिन का अल्टीमेटम, पांच प्रतिशत आरक्षण नहीं मिला तो होगा आरपार का आंदोलन

कर्नल बैंसला ने दिया सरकार को 20 दिन का अल्टीमेटम, पांच प्रतिशत आरक्षण नहीं मिला तो होगा आरपार का आंदोलन



सिकंदरा (दौसा)। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार को 20 दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेताया है कि सरकार इस अवधि में गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण दे नहीं तो इस बार आर-पार का आंदोलन किया जाएगा।सिकंदरा में गुर्जर शहीद स्थल पहुंचे कर्नल बैंसला ने कहा कि केंद्र सरकार ने सवर्णों को आठ दिन में सभी प्रक्रिया पूरी करके इकॉनोमिक बैकवर्ड क्लास में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है।

  1. इसके लिए सरकार ने इस अवधि में ही बिल को लोकसभा, राज्यसभा में पास करवाने के बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करवाने के साथ संविधान में संशोधन किया, लेकिन गुर्जर समाज 15 साल से आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहा है। इसके बाद भी समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा।

  2. बैंसला ने कहा, सरकार 20 दिन में सभी प्रक्रिया पूरी करके पांच प्रतिशत आरक्षण बैकलाग के साथ दे। यदि इस अवधि में हमें आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा और इस बार का आंदोलन आर- पार का होगा। बैंसला ने कहा, भाजपा व कांग्रेस की सरकारें मानती हैं कि एसबीसी का आरक्षण सही है। एसबीसी वाले अब एमबीसी में हैं। यह आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन मिल नहीं रहा। हमको केवल 14 माह के लिए एसबीसी दिया गया और उसे भी हाईकोर्ट ने क्वैश कर दिया।

  3. बैंसला ने कहा, इस मामले में हमारी सरकार से कोई बात नहीं हुई है। हालांकि हमने 29 दिसंबर को ही यह मैसेज सरकार को भिजवा दिया था, लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया। गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनफूल सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में गुर्जर समाज ने कांग्रेस को वोट दिया था और कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में एसबीसी को पांच प्रतिशत आरक्षण का वादा किया था। ऐसे में सरकार एसबीसी को पांच प्रतिशत आरक्षण 20 दिन में लागू करे।

  4. कर्नल बैंसला ने सिकंदरा शहीद स्थल पहुंचकर सबसे पहले शहीदों को पुष्प अर्पित किए। इस दौरान गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष रामचंद्र खूंटला, देवसेना जिलाध्यक्ष एडवोकेट जलसिंह कसाना, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य रामप्रसाद पटेलवाला, भाजयुमो जिला महामंत्री धारासिंह दड़गस, पूर्व जिला उपाध्यक्ष विशंभर बासड़ा, लाखन सिंह पांचोली, निर्माण कमेटी के अध्यक्ष महादेव धूलकोट, हरिसिंह बासडा सहित अन्य मौजूद थे।

    न्यूज व फोटो : अतुल शर्मा

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      शहीदों को नमन करने के बाद अन्य गुर्जर नेताओं के साथ कर्नल बैंसला।

Check Also

जनप्रतिनिधि करते रहे घोषणा, जन्मदिन पर वास्तुविद् के जज्बे से बदल गई सरकारी स्कूल की तस्वीर

जयपुर. सामाजिक सरोकार से जुड़ी एक अच्छी पहल सामने आई है। जिसमें एक वास्तुविद् की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *