loading...
Hindi News / शिक्षा / Sarkari Naukri/ कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, 28 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन

Sarkari Naukri/ कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, 28 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन



sarkari naukri 2019: कर्मचारी चयन आयोग यानि एसएससी (SSC) जूनिर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर भर्ती करने जा रहा है जिसके लिए नोटिफिकेशन 28 जनवरी को जारी किया जाएगा। हालांकि एक नोटिस जारी कर स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जानकारी पहले ही दे दी है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से ही शुरू होगी और अधिकारिक विज्ञापन भी 28 जनवरी को ही जारी किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी, 2019 तक चलेगी। आयोग ने ये नोटिस स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया है। साथ ही पदों से संबंधित कुछ जानकारी भी है। आइए आपको बताते हैं कि जूनियर इंजीनियर के किन-किन पदों पर ये भर्ती निकाली गई है।

पदों का नाम
जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल), सीपीडब्ल्यूडी (CPWD)
जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल), एमईएस (MES)
जूनियर इंजीनियर (सिविल और इलेक्ट्रिकल), डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट और जूनियर इंजीनियर (सर्वेयिंग और कांट्रेक्ट), एमईएस (MES)

आयु सीमा
जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल), CPWD के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 साल, जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल), MES के लिए 30 साल और जूनियर इंजीनियर (सिविल और इलेक्ट्रिकल), डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट और जूनियर इंजीनियर (सर्वेयिंग और कांट्रेक्ट), MES के लिए 18-27 साल निर्धारित की गई है।

ज़रूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख – 28 जनवरी, 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख – 25 फरवरी, 2019 शाम 5 बजे तक

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर आवेदन का चयन खासतौर से कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट पर ही होगा।

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही होगा जो 28 जनवरी से नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही शुरू हो जाएगा। वही आवेदकों को आवेदन शुल्क भी देना होगा। सामान्य और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 100 रू. इसके अलावा महिलाओं, एससी/एसटी उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरी के लिए यहां क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती

Check Also

संस्कृत ग्रन्थों के गणितीय समीकरण

संकलन एवं सम्पादन-आचार्य डॉ प्रदीप द्विवेदी “चतुरस्रं मण्डलं चिकीर्षन्न् अक्षयार्धं मध्यात्प्राचीमभ्यापातयेत्।यदतिशिष्यते तस्य सह तृतीयेन मण्डलं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *