loading...
Hindi News / व्यापार / मोदी ने कहा- बजट में सबका ध्यान रखा गया, राहुल बोले- किसानों का अपमान किया

मोदी ने कहा- बजट में सबका ध्यान रखा गया, राहुल बोले- किसानों का अपमान किया



नई दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बजट की तारीफ की और कहा कि इसमें सबका ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा, “इस बजट के जरिए 12 करोड़ से ज्यादा किसानों, 3 करोड़ मध्यम वर्गको और 40 करोड़ श्रमिकों को लाभ मिलना तय है।” उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे आखिरी जुमला बजट करार दिया। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने इसे चुनावी बजट कहा।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के मजदूर, ठेले चलाने वाले, घरेलू सहायकों की कभी चिंता नहीं की गई। उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया। इनकी संख्या करीब 40 से 42 करोड़ है। इनके लिए हमारी सरकार प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना लाई है। प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ उन किसानों को मिलेगा, जिनके पास पांच एकड़ या उससे कम जमीन है।

राहुल ने कहा-मोदी सरकार ने किसानों का अपमान किया

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- “किसानों को प्रतिदिन 17 रुपए देना उनका अपमान है।”

विपक्ष ने कहा- अंतरिम बजट चुनावी झुनझुना है

  • लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “अंतरिम बजट के नाम पर मोदी सरकार ने मतदाताओं को रिश्वत देने का काम किया है। एक तरह से यह वोट के लिए पैसा बांटने का काम हुआ है। बजट में किसी को कुछ नहीं दिया गया। देश की जनता को झुनझुना थमाकर सिर्फ गुमराह किया गया है।”
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहा- “अंतरिम बजट में पूर्ण बजट जैसी घोषणाएं असंवैधानिक हैं। कोई सरकार छठवें बजट जैसी घोषणाएं कैसे कर सकती है।”
  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता माजिद मेनन ने कहा कि इसमें की गईं घोषणाओं को लागू करने का इस सरकार के पास वक्त कहां है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल तक किसानों को बर्बाद किया। उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया गया।अब उन्हें गुमराह किया जा रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


reaction on budget 2019



Check Also

2006 में अनिल अंबानी की कुल संपत्ति मुकेश से अधिक थी, पर आज स्थिति अलग

अहमदाबाद.रिलायंस कम्युनिकेशंस दिवालिया होने की कगार पर है। धीरूभाई के निधन के बाद वर्ष 2005 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *