loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / लेवी मांगने के मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, नगद, मोबाइल, सीम कार्ड व बाइक बरामद

लेवी मांगने के मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, नगद, मोबाइल, सीम कार्ड व बाइक बरामद



गुमला. सदर थाना की पुलिस ने लेवी मांगने के दो अलग-अलग कांड का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें घाघरा थाना क्षेत्र के अरंगी गांव निवासी जितेंद्र सिंह, बसिया थाना क्षेत्र के पोकता गांव निवासी मनोहर बड़ाइक व सदर थाना क्षेत्र के अम्बवा गांव निवासी शाहबाज अंसारी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से 11 हजार रुपए नगद, घटना में प्रयुक्त मोबाइल, सीम कार्ड, बाइक आदि बरामद किया है। तीनों को भेजा जेल पूछताछ के बाद मंगलवार को तीनों को जेल भेज दिया गया। एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि पहली घटना 4 फरवरी जबकि दूसरी घटना पांच फरवरी की है।

  1. शहर के शांति नगर निवासी अनिल कुमार से मोबाइल नम्बर 7542854947 के द्वारा धमकी देते हुए एक लाख रुपए लेवी की मांग की गई थी। इस घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए मामला दर्ज कर खुलासा व अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में सनी राजेश कुमार तिवारी, बबलू बेसरा, गोपनीय शाखा के हवलदार अहमद हुसैन, वासुदेव चौधरी, रिजर्व गार्ड पवन यादव, करलुस मिंज शामिल थे। अनुसंधान के क्रम में टीम ने छापेमारी कर अम्बवा गांव से शाहबाज अंसारी को गिरफ्तार किया जिसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल व सीम कार्ड बरामद किया गया।

  2. एसपी ने बताया कि दूसरा मामला 5 फरवरी का है। घाघरा थाना छेत्र के अरंगी बेल्हा टोली गांव निवासी रजनी कुमारी पति आनंद भगत से अज्ञात अपराधियों द्वारा मोबाइल नम्बर 7261007104 व 7761575686 से 50 हजार रुपए लेवी की मांग की गई थी। रजनी के पति आनंद का राशन दुकान है। जो पहले से बीमार है। रजनी खुद दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण कर रही है। इससे पूर्व में भी डरा-धमका कर लेवी वसूली की जा चुकी है। एसपी ने कहा कि पुलिस इस घटना के खुलासे को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में पुलिस अवर निरीक्षक उपेंद्र कुमार महतो, सहायक अवर निरीक्षक जितेंद्र सिंह, बबलू बेसरा व ससस्त्र बल शामिल थे। लेवी मांगने वाले अपराधी लेवी लेने के लिए कार्तिक उरांव कॉलेज के पास पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस ने दो अपराधियों जितेंद्र व मनोहर को पकड़ लिया। तलाशी के क्रम में उनके पास से लेवी के 11 हजार, घटना में प्रयुक्त मोबाइल, सीम कार्ड, तीन अतिरिक्त मोबाइल, एक बाइक बरामद किया। एसपी ने कहा कि पकड़े गए अपराधी जितेंद्र का पूर्व से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। वह लूट व रंगदारी के मामले में जेल भी जा चुका है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Gumla Three criminals arrested for demanding levy

Check Also

सड़क हादसे में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर हालत में रिम्स में भर्ती

गढ़वा/पलामू. पलामू जिला में शुक्रवार को हुए एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *