loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / 100 फीसदी राजनीतिक कनेक्शन, प्रशासन मामला दबाने में जुटा’

100 फीसदी राजनीतिक कनेक्शन, प्रशासन मामला दबाने में जुटा’



जावरा .कुंदन कुटीर बालिका गृह में हुए शोषण के मामले में अब तक मौन रहे जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि मामले का 100 फीसदी राजनीतिक कनेक्शन है। आशंका है कि प्रशासन इसकी जांच ठंडे बस्ते में डालने में जुटा है।

जब तक सभी 314 बच्चियों के बयान नहीं हो जाते, तब तक जांच अधूरी ही मानी जाएगी। बालिका गृह की स्वीकृति की प्रक्रिया और शोषण मामले की निष्पक्ष जांच के लिए न्यायाधीश की अध्यक्षता में आयोग गठित होना चाहिए।

डॉ. पांडेय के अनुसार बालिका गृह में रह चुकीं 314 बच्चियों में से कुछ के नाम-पते स्पष्ट नहीं हैं। वे कहां और किस हाल में होंगी, इसकी पूरी जांच होने व हर बच्ची का पता लगाकर उनके बयान दर्ज होने तक जांच ही अधूरी मानी जाएगी। डॉ. रचना को राजनीतिक द्वेषता से फंसाने की बात समझ से परे है। आखिर कोई भी ऐसा क्यों करेगा। वहां क्या चलता था, ये किसी से छिपा नहीं है। मुझे शुरू से आशंका थी। इसलिए बार-बार बुलाने पर भी मैं कभी वहां नहीं गया। कुटीर से बालिकाएं भागीं और कलेक्टर ने मजिस्ट्रियल जांच करवाई तो उन्होंने शोषण की बात कही। इसमें राजनीतिक षड्यंत्र जैसा कुछ नहीं है। उच्चस्तरीय जांच हो तो कई प्रभावशाली लोग (मैं नाम नहीं लेना चाहता) इस अव्यवस्था के जिम्मेदार ठहराए जाएंगे।

विधायक डॉ. पांडेय ने कहा जब हत्या, जातीय दंगे या आर्थिक गड़बड़ी की सीबीआई जांच कर सकती है या फिर जांच आयोग गठित हो सकते हैं तो फिर मासूम बेटियों के साथ हुए अत्याचार व उन्हें न्याय दिलाने के लिए आयोग क्यों नहीं बनना चाहिए।

उधर, मामले की जांच कर रही एसआईटी ने लड़कियों के बयान लेने के लिए अन्य जिलों में 5 टीमें भेजी हैं। शुक्रवार को टीमें मंदसौर, नीमच, उज्जैन, इंदौर व झाबुआ पहुंचीं। वहां थानों में संपर्क कर उन बालिकाओं को ढूंढा जा रहा है, जो पूर्व में जावरा के बालिका गृह में रह चुकी हैं। कुछ के नाम-पते स्पष्ट नहीं होने से उन्हें तलाशने में मशक्कत करना पड़ रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Girls’ Home 100% Political Connection

Check Also

पुलवामा के शहीदों के लिए 11 साल की बच्ची ने तोड़ी गुल्लक, बोली- जवान शहीद हो गए मैं कैसे अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर सकती हूं…

भोपाल (मध्यप्रदेश)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *