loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / अब डायमंड क्रॉसिंग परिचालन को तैयार, 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गुजरी मालगाड़ी

अब डायमंड क्रॉसिंग परिचालन को तैयार, 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गुजरी मालगाड़ी



धनबाद. कतरासगढ़ स्टेशन के पास मरम्मत का एक बढ़ा कार्य पूरा कर लिया गया। कतरासगढ़ स्टेशन स्थित डायमंड क्रॉसिंग को एकबार फिर परिचालन के लिए तैयार कर लिया गया। शनिवार को डायमंड क्रॉसिंग का ट्रायल किया गया। गिट्टी लोड मालगाड़ी को 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से डायमंड क्रॉसिंग पर दौड़ाई गई। मालगाड़ी सफलता पूर्व दौड़ी। कतरासगढ़ प्लेटफार्म नंबर 2 पर आकर मालगाड़ी रुकी और गिट्टी गिराने का काम पूरा किया। इसके बाद मालवाहक ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो से सीधा डायमंड क्रॉसिंग होते हुए सोनारडीह तक गई। ट्रायल के दौरान कतरासगढ़ स्टेशन पर कई लोग मौजूद थे। उन्होंने ट्रायल की सफलता पर तालियां बजायी। इधर, रेलवे के अन्य विभागों ने भी स्टेशन और हॉल्टों पर काम पूरा कर लिया है। अब सभी को बस उस पल का इंतजार है, जब बंद डीसी लाइन पर यात्री ट्रेन दौड़ेगी।

  1. हर जुबां पर एक ही बात है कि 15 फरवरी से चलने वाली ट्रेनों की सूची से डीसी ट्रेन गायब है। यह कहां का न्याय है। डीसी लाइन के नाम से डीसी ट्रेन का नाम पड़ा था। लोगों ने 15 फरवरी से डीसी ट्रेन भी चलाने की मांग की।

  2. सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने कहा कि समाप्त हो गए नेताओं के अस्तित्व को डीसी रेल लाइन ने ऑक्सीजन देने का काम किया है। बंद डीसी रेल लाइन को चालू करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे। 15 फरवरी को रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल नई दिल्ली से ऑन लाइन उद्घाटन करेंगे। उस दिन कतरास स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा।

  3. डीसी रेल लाइन से परिवर्तित कर महुदा होकर चलने वाली तमाम ट्रेनों में से धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को पुन: डीसी लाइन पर चलाने की सूचना मिली है। महुदा क्षेत्र के नागरिकों से मिले ट्रेन रूट के बदलाव के विरुद्ध मांग पत्र को संबंधित अधिकारियों को भेजने के सिवाय कुछ नहीं कर सकता। उक्त बातें आद्रा मंडल प्रबंधक शरत कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को महुदा स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि यद्यपि परिचालन के दौरान मंडल में रेवन्यू का स्तर सकारात्मक रहा। बावजूद मंडल रेल मंत्रालय के आदेश का अनुपालक है। ट्रेन का रूट बदलाव आदि कार्य मंडल के अधिकार क्षेत्र से बाहर है। मंडल प्रबंधक ने कहा कि महुदा स्टेशन में नवनिर्माण कार्यों की जांच की जा रही है। उन्होंने महुदा स्टेशन में नए ओवरब्रिज के निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किया। साथ ही रिले घर की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने महुदा स्टेशन में यात्री सुविधाओं के लिए निर्मित उत्तम प्रतीक्षालय तथा स्टेशन में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य को जल्द पूरा करने की बात कही। इस अवसर पर महुदा नागरिक मंच के प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम को मांग पत्र दिया और रूट की ट्रेनों की परिचालन को यथावत रखने की मांग की।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      डायमंड क्रॉसिंग पर गिट्टी से लदी मालगाड़ी गुजरी।

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आएंगे रांची, आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों से करेंगे मुलाकात

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को 2.30 से 3.30 बजे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *