loading...
Hindi News / मनोरंजन / संजय दत्त के प्यार में एक्ट्रेस ने अपना करियर तक दांव पर लगा दिया, लेकिन खुद को बदलने को तैयार नहीं थे संजय, फिर एक दिन नशे में डूबे संजय को देख एक्ट्रेस ने लिया जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला

संजय दत्त के प्यार में एक्ट्रेस ने अपना करियर तक दांव पर लगा दिया, लेकिन खुद को बदलने को तैयार नहीं थे संजय, फिर एक दिन नशे में डूबे संजय को देख एक्ट्रेस ने लिया जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला



मुंबई। धीरूभाई अंबानी की छोटी बहू और अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी 62 साल की हो चुकी हैं। 11 फरवरी, 1957 को मुंबई की एक गुजराती फैमिली में जन्मीं टीना 9 बहनों में सबसे छोटी हैं। टीना बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा बनना चाहती थीं। उन्हें शुरू से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था। महज 21 साल की उम्र में फिल्म 'देश परदेश' से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली टीना ने कई हिट फिल्मों में काम किया। हालांकि टीना फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं। खासकर संजय दत्त से उनका अफेयर काफी चर्चा में रहा था। जब संजय दत्त के लिए टीना ने अपना करियर दांव पर लगाया…

संजय दत्त और टीना मुनीम बचपन के दोस्त थे। दोनों ने कॉलेज की पढ़ाई भी साथ पूरी की तो इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं और यह प्यार में बदल गई। टीना मुनीम, संजय दत्त से बेइंतहा प्यार करती थीं। दोनों के प्यार को बढ़ता देख सुनील दत्त ने 'रॉकी' बनाने की सोची और अपने बेटे को लॉन्च किया। हालांकि संजय दत्त के साथ काम करने के लिए टीना मुनीम ने अपना करियर दांव पर लगा दिया और देव आनंद की कई फिल्मों में काम करने से साफ मना कर दिया था।

संजय दत्त की एक आदत के चलते टीना ने छोड़ा साथ…
संजय दत्त नशे के आदी थे। वो हर वक्त नशे में धुत्त रहते थे, जिसकी वजह से टीना उनसे बेहद नाराज होती थीं। हालांकि टीना हर कदम पर संजय को संभालती थीं। यहां तक कि संजय दत्त के लिए टीना ने अपना करियर तक दांव पर लगा दिया था। टीना ने संजय को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन जब वो सुधरने को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला लिया। टीना, संजय को हमेशा के लिए छोड़कर अमेरिका चली गईं। टीना के जाने का सदमा संजय दत्त बर्दाश्त नहीं कर पाए और दिन-रात शराब के नशे में डूबने लगे।

टीना को लेकर बेहद पजेसिव थे संजय दत्त…
बॉलीवुड में रॉकी (1981) से डेब्यू करने के बाद संजय दत्त का पहला अफेयर को-स्टार टीना मुनीम से हुआ था। दोनों ने फिल्म में साथ स्क्रीन शेयर की और इनके अफेयर के चर्चे इंडस्ट्री में आम हो गए। यहां तक कि टीना को लेकर संजय दत्त बेहद पजेसिव भी थे। स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में संजय दत्त ने कहा था, मैंने कभी अपनी गर्लफ्रेंड्स के करियर में इंटरफेयर ही नहीं किया। सिवाय कपड़ों को लेकर।" संजय दत्त ने कहा था- "मैं टीना को लेकर काफी पजेसिव था। वो सिर्फ मेरी थी। मैं नहीं चाहता था कि ऑनस्क्रीन वो खुद को एक्सपोज करे। मैं थोड़ा सेल्फिश हूं। मुझे उसकी हिट और फ्लॉप से मतलब सिर्फ इसलिए है क्योंकि करिअर न चलने पर शायद वो घर में बैठे।"

टीना से अफेयर के शक में ऋषि कपूर को मारने पहुंच गएथे संजय दत्त…
दरअसल 1981 में 'रॉकी' की रिलीज से पहले 1980 में ऋषि कपूर की 'कर्ज' रिलीज हुई थी। दोनों फिल्मों में टीना मुनीम ही एक्ट्रेस थीं। संजय दत्त को शक हो गया था कि ऋषि और टीना का अफेयर चल रहा है, जिसके चलते टीना के लिए पजेसिव संजू ने गुलशन ग्रोवर के साथ मिलकर ऋषि को पीटने का प्लान बनाया। संजय दत्त जब नशे में ऋषि कपूर के घर की ओर जा रहे थे तो उन्हें रास्ते में नीतू सिंह मिलीं। नीतू के कहने पर संजय ने अपने शक को जाहिर किया। नीतू ने बताया कि टीना और ऋषि सिर्फ दोस्त हैं, उनके बीच और कोई रिश्ता नहीं है। नीतू सिंह के कई बार समझाने के बाद संजय दत्त ने ऋषि कपूर को पीटने की जिद छोड़ी थी।

टीना ने मुझे कभी मेरी फैमिली से दूर नहीं किया : संजय दत्त
संजय दत्त के मुताबिक, "मैं इमोशनली कमजोर पर्सन हूं। मेरी मां का मेरे ऊपर एक स्ट्रांग असर था। उनकी मौत के बाद टीना ने वो जगह ले ली। टीना मेरी लाइफ में डॉमिनेट करती थी। हां लेकिन वो मेरे करियर को लेकर कोई डिसीजन नहीं लेती थी। उन्होंने कभी मुझे अपनी किसी राइवल के साथ काम करने से मना भी नहीं किया।" स्टारडस्ट को दिए इंटरव्यू में संजय ने कहा था- "टीना ने कभी मुझे मेरी फैमिली से दूर नहीं किया। वो उन लोगों में थी जो गाइड करती थी और हमेशा मेरे ऊपर पापा और बहनों के पास जाने के लिए दबाव बनाती थी।"

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tina Ambani Birthday Special Story

Check Also

ब्वॉयफ्रेंड से धोखा मिलने पर तमिल एक्ट्रेस ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में मां से कहा- सजा जरूर दिलवाना

बॉलीवुड डेस्क. तमिल अभिनेत्री मैरी शीला जेबरानी (याशिका) ने चेन्नई के पेरावल्लूर स्थित अपने घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *