loading...
Hindi News / ऑटो / केटीएम ने बनाया बिना सीट का इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसे चलाइए खड़े होकर

केटीएम ने बनाया बिना सीट का इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसे चलाइए खड़े होकर



ऑटो डेस्क. ऑस्ट्रियन टू व्हीलर कंपनी केटीएम अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल लाइनअप को बढ़ाने पर ज्यादा फोकस कर रही है। हालांकि कंपनी की पहले से ही काफी बड़ी इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज जो ऑफरोडिंग पर केंद्रित है।

हाल ही में केटीएम की इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जो अपने अलग लुक के लिए सोशल मीडिया में काफी पॉपुलर हो रही है। इसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत यह है कि सिर्फ खड़े होकर ही चलाया जा सकता है क्योंकि इसमें ड्राइवर सीट नहीं है।

  1. टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई इस अनोखी इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने ब्लू और व्हाइट कलर स्कीम में डेकोरेट किया गया है। इसके फ्रंट में बड़ा व्हील है जबकि रियर में छोटा सा टायर दिया गया है।

  2. इसकी दाएं तरफ एक बेल्ट है जो एनर्जी रिकवरी सिस्टम से कनेक्टेड हो सकता है। साथ ही फुली डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसके हैंडल बार पर कनेक्टेड है। हो सकता है कि यह फुल कलर TFT डिस्प्ले हो जो केटीएम 390 ड्यूक में भी देखने को मिलती है।

  3. केटीएम की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरीपैक इसके फ्लोरबोर्ड में लगे हो सकते हैं, जैसा कि हार्ले डेविडसन की इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिला था।

  4. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर इसकी रियर व्हील के बाएं तरफ दी गई है। हालांकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारत में आने संभावना फिलहाल कम है।

  5. देखा जाएं तो केटीएम कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में नई नहीं है। साल 2013 में कंपनी ने टोक्यो मोटर शो में ई स्पीड को शोकेस किया था जो काफी पॉपुलर हुई थी।

  6. केटीएम ने ई स्पीड को खासतौर पर शहरी कम्यूटर बाइक के तौर पर शोकेस किया था। जीरो एमिशन यह स्कूटर पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो 15 PS का पावर और 36 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है।

  7. ई स्पीड की टॉप स्पीड 80 kmph है, जो फुल चार्ज होने पर 64 km तक ही चल पाती है। 4.36 kWh बैटरी पैक की मदद से यह सिर्फ दो घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इसके रियर और फ्रंट में 220mm के डिस्क ब्रेक लगे हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      images courtesy-MoreBikes


      images courtesy-MoreBikes


      images courtesy-MoreBikes

Check Also

भारत में लॉन्च यामाहा MT-09; कीमत 10.55 लाख रुपए, नए ग्राफिक्स और कलर में आएगी

ऑटो डेस्क. यामाहा मोटर्स इंडिया ने अपनी एक्सपेंसिव स्पोर्ट्स नेकेड सुपरबाइक यामाहा MT-09 को लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *