loading...
Hindi News / राज्य / बिहार / पालीगंज में तीन घंटे मुठभेड़ चली, सरगना समेत गिरोह के सभी 12 अपराधी गिरफ्तार

पालीगंज में तीन घंटे मुठभेड़ चली, सरगना समेत गिरोह के सभी 12 अपराधी गिरफ्तार



पटना .पालीगंज के खिरी मोड़ थाना के जम्हारू गांव में जुम्मन गैंग और पुलिस के बीच शनिवार की देर रात 3 घंटे तक मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने कुख्यात जुम्मन मियां और उसके 11 गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों में एक अरवल के करपी का रहने वाला है। वहीं अन्य अपराधी खिरी मोड़ थाना इलाके के ही रहने वाले हैं।

अपराधियों के पास से पुलिस ने छह कट्‌टा, एक देसी कारबाइन, 24 राउंड जिंदा कारतूस, चार शराब की बोतल और 12 मोबाइल बरामद किए हैं। गिरफ्तारी के वक्त सभी अपराधी नशे में थे। दो दशक से अपराध की दुनिया में सक्रिय जुम्मन को पुलिस ने पहली बार गिरफ्तार किया। जुम्मन पर खिड़ी मोड, पालीगंज, अरवल और जहानाबाद थाने में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

जुम्मन अपने गुर्गों के इलाके में ही नरसंहार की घटना को अंजाम देने जुटा था। मछली मारने के विवाद को लेकर वह घटना को अंजाम देता, जिसमें दो लोगों को वह चिह्नित कर चुका था। एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि एएसपी ऑपरेशन अनिल सिंह और एसडीपीओ मनोज पांडेय ने बहादुरी का काम किया है। ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने लिए मुख्यालय से अनुशंसा की गई है।

तीन बार पीछे हटना पड़ा पुलिस को :अपराधियों ने 50 राउंड फायरिंग की। पुलिस भी 30 राउंड फायरिंग की। इसी बीच गांव के असामाजिक तत्वों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें दो जवान घायल हो गए। छह वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। पुलिस को तीन बार पीछे हटना पड़ा। मामला बिगड़ता देख अरवल के एएसपी ऑपरेशन अयोध्या सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ को बुलाया गया और पुलिस गिरोह को कब्जे में ले पाई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Three hours of encounter in Paliganj, all 12 criminals arrested

Check Also

मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन 31129 परीक्षार्थी हुए शामिल केंद्र से बाहर निकलते ही परीक्षार्थियों ने कहा- ऑल इज वेल

मैट्रिक परीक्षा जिले के सभी 32 केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से आरंभ हो गई। परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *