loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / पीएम मोदी आज वृंदावन में बच्चों को अक्षय पात्र की परोसेंगे 300 करोड़वीं थाली

पीएम मोदी आज वृंदावन में बच्चों को अक्षय पात्र की परोसेंगे 300 करोड़वीं थाली



मथुरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यूपी के दौरे पर रहेंगे। वे वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में 300 करोड़वीं थाली के तहत बच्चों को खाना खिलाएंगे। पीएम मोदी यहां 20 बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसेंगे। कहा जा रहा है कि, इस कार्यक्रम में शेफ संजीव कुमार और बाहुबली फिल्म के कुछ सदस्य भी शिरकत करेंगे।

एनजीओ अक्षय पात्र गरीब और कुपोषित बच्चों के लिए साल 2000 में कर्नाटक के बेंगलुरु में मिड-डे मील का काम करना शुरू किया था। इसी कड़ी में सोमवार को एनजीओ 300 करोड़वीं थाली कार्यक्रम वृंदावन में आयोजित कर रहा है। यह कार्यक्रम सुबह 11.30 बजे वृंदावन चंद्रोकाया मंदिर में शुरू होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत क्षेत्रीय सांसद हेमा मालिनी और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी यहां शिरकत करेंगे।

इस्कॉन में रणनीतिक संचार के प्रमुख नवीन नीरद दास ने बताया कि अक्षय पात्र द्वारा परोसी जाने वाली 300 करोड़वीं थाली के प्रतीक के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिसर में करीब 20 स्कूली बच्चों को भोजन परोसेंगे। बताया कि, इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) द्वारा वित्तपोषित अक्षय पात्र बेंगलूरू स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो मिड डे मील में सरकार के साथ मिलकर काम करता है।

अक्षय पात्र वृंदावन में एक अत्याधुनिक रसोई घर है। प्रधानमंत्री मोदी इसी परिसर के पास बच्चों को भोजन परोसेंगे। इस समारोह में 125 स्कूलों के बच्चों के साथ करीब दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस दौरान प्रधानमंत्री बच्चों से सीधा संवाद भी करेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अक्षय पात्र के एक कार्यक्रम बच्चों को खाना परोसते पीएम नरेंद्र मोदी।- फाइल

Check Also

योगी सरकार ने 100 से अधिक पीसीएस अधिकारियों का किया तबादला, केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने दिए थे निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार देर रात एक साथ 100 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *